मुजफ्फरनगर हाईवे पर भैंसा बुग्गी की रेस..11 लोगों पर मुकदमा दर्ज

मुजफ्फरनगर। कस्बा भोकरहेड़ी में शर्त लगाकर भैंसा बुग्गी दौड़ कराने के मामले में भोपा पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम, राहगीरों के जीवन से खिलवाड़ करने, जान जोखिम में डालने के आरोप में 11 लोगों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, भोपा-मोरना क्षेत्र में भैंसा बुग्गी दौड़ाने वाले लोगों को चिह्नित कर नोटिस देकर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

भोपा थाना प्रभारी मगनवीर सिंह गिल ने बताया कि जिला बागपत में भैंसा बुग्गी को व्यस्त मार्ग पर भगाने से दो राहगीरों की मौत हो गई थी। इसके चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने इनको तुरंत रोके जाने को लेकर कड़े आदेश दिए थे। कस्बा भोकरहेड़ी में शर्त लगाकर भैंसा बुग्गी की 10 किलोमीटर दौड़ प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता शुकतीर्थ से शुरू होकर वाया मोरना होते हुए कस्बा भोकरहेड़ी में आकर खत्म हुई।

पुलिस ने इस मामले में प्रतियोगिता की अनुमति नहीं लेने, व्यस्त मार्ग पर राहगीरों और ग्रामीणों के जीवन से जानलेवा खिलवाड़ करने, जीवन संकट की घटना घटित होने के अंदेशा होने, पशुओं के साथ अमानवीय व्यवहार और क्रूरता करने के आरोप में दौड़ प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले पांच भैंसा बुग्गी स्वामियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। इनमें कस्बा भोकरहेड़ी के अनुज पुत्र प्रमोद, अंकित ठाकुर पुत्र हरपाल, अंकित पुत्र निरंजन, शैंकी पुत्र अजय कुमार, संजीव पुत्र डेबू, किशन, रमन, विशु, सोनू, बॉबी, धर्म, श्रीपाल आदि के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। शुकतीर्थ पुलिस चौकी प्रभारी सुनील अत्री ने बताया कि शुकतीर्थ सहित आदि व्यस्त मार्गों पर भैंसा बुग्गी दौड़ाने वाले चालकों को समझाते हुए नामजद नोटिस दिए जा चुके हैं।

Share it
Top