मुजफ्फरनगर पहुंचे सीएम योगी..20 करोड़ रुपए की योजनाओं का किया शिलान्यास

मुजफ्फरनगर। सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को यहां पहुंचकर सबसे पहले तीर्थनगरी शुकतीर्थ में वीतराग स्वामी कल्याणदेव की 15वीं पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में शरीक हुए। यहां पहुंचने के बाद ट्रस्ट के सदस्यों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने स्वामी ओमानंद के सानिध्य में सीएम शुकदेव गोशाला के विस्तारीकरण का लोकार्पण एवं अवलोकन किया। इस दौरान सीएम योगी ने गायों को गुड़ व चारा खिलाया। वहीं स्वामी कल्यान देव जी की पुण्य तिथि पर पोस्टर से उन्हीं की फोटो गायब है। कार्यक्रम में इस बात की चर्चा जोरों पर हैं।

सीएम योगी ने शुकदेव मंदिर में दर्शन किये और शुकतीर्थ में आधुनिक भागवत कथा भवन के मॉडल का लोकार्पण किया। यहां सीएम योगी ने पर्यटन विभाग की 20 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। जिले की नई डीएम सेल्वा कुमारी भी सीएम के दौरे पर पहुंची हैं।

शासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 जुलाई को मेरठ का दौरा कर कांवड़ यात्रा के दौरान सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्थाओं को परख सकते हैं। बताया गया है कि कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर है। उन्होंने प्रदेश के अधिकारियों को यात्रा सकुशल संपन्न कराने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

सीएम ने अधिकारियों से साफ कहा है कि कांवड़ यात्रियों पर हेलिकॉप्टर से फूल और पंखुड़ियां बरसाने का बंदोबस्त किया जाए। मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि यात्रा के दौरान डीजे बंद नहीं होंगे, लेकिन सिर्फ भजन बजाने की ही इजाजत होगी, फिल्मी गाने कतई नहीं चलेंगे। कांवड़ यात्री बिना किसी परेशानी के पूरी कर सके इसके लिए हरेक जोन, जिला और मंडल स्तर पर विभागीय बैठकें करने और आपस में तालमेल बिठाने का आदेश दिया गया है। मुख्यमंत्री का सहारनपुर जोन का एक पखवाड़े में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले उन्होंने यहां 29 और 30 जून को कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की मंडलीय समीक्षा की थी।

Share it
Top