मुज़फ्फरनगर- डीएम और डॉ सुभाष चंद शर्मा ने पल्स पोलियो का जिलाचिकित्सालय में शुभारंभ किया


मुज़फ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे और आर्युवैदिक यूनानी चिकित्सा पद्धति के चैयरमेन डॉ सुभाष चंद शर्मा ने पल्स पोलियो का जिलाचिकित्सालय में शुभारंभ किया। साथ ही प्रचार प्रसार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। और साथ ही जिलाचिकित्सालय में कुपोषित बच्चों का हाल चाल जाना।

आज जिलाचिकत्सालय के महिला चिकित्सालय की तरफ से जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे व आर्युवैदिक चिकित्सा पद्धति के चैयरमेन डॉ सुभाष चंद शर्मा व जिलाचिकित्सालय स्टाफ ने पल्स पोलियो का फीता काट कर शुभारंभ किया और अपने हाथों से नन्हे मुंन्हे बच्चों को पल्स पोलियो की दवाई पिलाई। और साथ ही बताया कि आप अपने बच्चों को हर माह पल्स पोलियो की दवाई जरूर पिलाएं। इस दौरान नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजन को बीड़ी,सिगरेट,व हुक्का पीने वाले व्यक्तियों को ये सब चीजें इस्तेमाल करने से उसके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है की जानकारी दी गयी।

वहीं इस दौरान जिलाधिकारी व आयुष्मान चैयरमेन प्लस पोलियो वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया,यह सारथी वाहन ग्रामीण क्षेत्रो व शहरी क्षेत्रों में लोगों को पल्स पोलियो के बारे में जागरूक करेगी। वहीं आज इसके साथ साथ ही जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे व यूनानी चैयरमेन डॉ शुभाष चंद शर्मा ने जिलाचिकित्सालय में कुपोषित बच्चों से मिल उनका हाल चाल जाना व संबंधित डॉ को सही तरीके से इलाज करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि आज यहाँ पल्स पोलियो का शुभारंभ किया गया है। और साथ ही हमारा कुपोषण माह चल रहा है। इसका जगह-जगह जाकर शुभारंभ किया जा रहा। आज हमारे यहां कुपोषण जिलाचिकित्सालय में जो बच्चे कुपोषण से पीड़ित हैं, उनसे मुलाकात की गई है। फिलहाल जिलाचिकित्सालय में 10 बेड है आगे और बेड बढ़ाये जायेंगे।

Share it
Top