नगाड़ा बजा तो सरकार जागी!

नगाड़ा बजा तो सरकार जागी!

shivraj singh chouhan
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मध्य प्रदेश इकाई ने लंबित 35 सूत्रीय मांगों को लेकर राजधानी भोपाल के बीचोंबीच एकत्र हो इंकलाब का ऐलान किया तो शिवराज सरकार की नींद खुली और आनन-फानन में घोषणा कर दी गई कि अगले शैक्षणिक सत्र से छात्र संघ चुनाव शुरू कर दिए जाएंगे और सेमेस्टर सिस्टम भी बंद कर दिया जाएगा। इस घोषणा से जो खुश हो सकते हैं वो हों क्योंकि उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया के बयान से अनेक अर्थ निकाले जा रहे हैं। दरअसल मंत्री पवैया ने यह तो कहा कि छात्र संघ चुनाव अगले सत्र से होंगे, लेकिन साथ ही यह भी कह दिया कि सरकार चुनाव कराने के तरीके पर विचार करेगी।
खाली दिमाग शैतान का घर!
अर्थात् पूर्व में विधानसभा और लोकसभा की तरह होने वाले छात्र संघ चुनाव का प्रारूप अब नहीं होगा। वहीं सेमेस्टर सिस्टम पर भी उनका कहना था कि यह मांग यूजी के लिए थी न कि पीजी के लिए इसलिए विचार किया जा सकता है। अंत में उन्होंने सारे अधिकार सरकार के पास रखते हुए यह भी कह दिया कि जो छात्रहित में होगा वही किया जाएगा।
royal-3-1-1-300x254
मांगों का क्या है आज एक पूरी करें कल दूसरी खड़ी हो जाती है। इस प्रकार दिल को बहलाने के लिए गालिब ये ख्याल अच्छा है कि एबीवीपी का नगाड़ा बजा तो सरकार जाग गई…!

Share it
Share it
Share it
Top