OMG ! 40 लाख की साड़ी और दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स का कलेक्शन है इनके पास

OMG ! 40 लाख की साड़ी और दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स का कलेक्शन है इनके पास

देश के सबसे अमीर व्यक्ति की पत्नी से बिजनेस वुमन की पहचान बना चुकीं नीता अंबानी और उनके परिवार से जुड़ी कुछ ख़ास बातें हम आपको बता रहे हैं। इस कड़ी में आज हम उस किस्से के बारे में बता रहें हैं जब नीता अंबानी ने अपनी ही कंपनी के सीईओ के बेटे की शादी में 40 लाख की डिजाइनर साड़ी पहनी थी।
40 लाख की साड़ी

नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप के सीईओ पीरामल नाथवानी के बेटे की शादी में उन्होंने 40 लाख की डिजाइनर साड़ी पहनी थी। इस साड़ी को गिनीज रिकार्ड बुक में जगह मिली है। चेन्नई के कांचीपुरम के 36 महिला कारीगरों ने इसे बनाया था, इस साड़ी का वजन आठ किलो है। जिसे बनाने में पूरा एक साल लगा था, यह साड़ी पूरी तरह से हाथों से बनायी गई थी जिसमें मशीन का इस्तेमाल नहीं हुआ था, इसी कारण इस साड़ी को गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है।

बच्चों को जेब खर्च के लिए देती थी पांच रुपए

एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था, ‘जब मेरे बच्चे बहुत ही छोटे थे तब मैं उन्हें हर शुक्रवार को पांच रुपए दिया करती थी ताकि वह स्कूल कैंटीन में खर्च कर सके। एक दिन मेरा छोटा बेटा अनंत मेरे बेडरूम में दौड़कर आया और मुझसे 10 रुपए की मांग करने लगा। जब मैंने अपने बच्चे से सवाल पूछा कि क्यों चाहिए तुम्हें 10 रुपए तो उसने कहा कि जब वह स्कूल में पांच रुपए का सिक्का अपने दोस्तों को दिखाता था तो उसके दोस्त उस पर हंसते थे और कहते थे कि ‘तू अंबानी है या भिखारी’। 
छोटे से छोटा हिसाब रखती हैं अपने पास
घर को कैसे चलाना चाहिए नीता ने अपने सास कोकिलाबेन अंबानी से काफी कुछ सीखा है। वह भले ही देश की सबसे रईस व्यक्ति की पत्नी हों, लेकिन आज भी वह अपने रसोईघर का हिसाब किताब खुद ही देखती हैं। उनके तीन बच्चे हैं। उन्होंने अपने बच्चों को पैसे और लोगों की इज्जत की कैसे करनी चाहिए वह सब सिखाया है।

नीता अंबानी के ब्रांड्स का कलेक्शन
नीता अंबानी के बैग्स का कलेक्शन भी लाजवाब है। उनकी साड़ी भी डिजाइनर होती वह लाखों की साडियां पहनती हैं। उनकी ज्वैलरी तो हीरे की होती ही है, उनके बैग में भी हीरे जड़े होते हैं। दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स का कलेक्शन उनके पास है।

Share it
Share it
Share it
Top