क्रीम-पाउडर छोड़ो, ये करेंगे तो जरूर ग्लो करेगी स्किन

क्रीम-पाउडर छोड़ो, ये करेंगे तो जरूर ग्लो करेगी स्किन

Pure beauty girl
लड़कियां स्किन पर ग्लो लाने के लिए पार्लर जाती हैं, तरह-तरह की क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, घरेलु नुस्खे आजमाती है। लेकिन फिर भी त्वचा की रंगत नहीं निखरती। ऐसे में आपका मन खराब होना लाजिमी है। क्रीम पाउडर नहीं आपकी स्किन पर अगर ग्लो लाना है तो लाइफस्टाइल में बदलाव करके देखो।
योग :
योग करने से हमारी त्वचा पर ग्लो तो आएगा ही, इसी के साथ ही हमारे शरीर के लिए भी यह काफी फायदेमंद होगा।
वॉकिंग :
सुबह सवेरे या शाम के समय अगर आप वॉक पर जाएं तो ऐसे में आपको आसानी से आपकी त्वचा में निखार दिखाई देने लगेगा। या तो सुबह के समय या फिर शाम को सूरज ढलने के बाद ही सैर पर निकलें। ऐसा करने से ाqस्कन को भरपूर ऑक्सीजन मिलती है।
महंगाई के समय में फिजूलखर्ची, न बाबा न
पानी का सेवन : पानी पीने से हमारा शरीर कई तरह की बीमारियों से छुटकारा पाता है, यह हमारे शरीर को हाइड्रेटेड करता है। पानी का सेवन करने से शरीर में होने वाले विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। जिससे हमारे चेहरे में चमक आ जाती है।
सफाई रखें :
अगर आपको भी सुंदर और ग्लोइंग त्वचा चाहिए तो इसके लिए आप अपने चेहरे पर धूल और मिट्टी को बिल्कुल जमा ना होने दें। 2 से 3 घंटों में एक बार अपना चेहरा जरूर ही धोएं।
पौाष्टिक आहार लें :
चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपकी डाइट भी अच्छी होनी चाहिए। इसके लिए ज्यादा मसालेदार भोजन और ऑयली खाना आपको त्यागना होगा। अपनी डाइट में पौाqष्टक आहार जैसे फल और साqब्जयों को ही शामिल करें।

Share it
Top