सोने के गहने पहन रहे हैं तो जान लें ये बातें

सोने के गहने पहन रहे हैं तो जान लें ये बातें

women-goldसोना सुख-समृद्धि का प्रतीक है। ज्योतिष के अनुसार गोल्ड का संबंध प्रत्येक राशि के साथ होता है। सोना पहनना हर किसी को पसंद होता है। लेकिन सोना पहनने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए जानते हैं किन लोगों को सोना पहनना चाहिए और किन लोगों को सोना नहीं पहनना चाहिए--ज्योतिष की मानें तो अगर गोल्ड आपको सूट कर जाए तो आप या तो अमीर हो सकते हैं लेकिन अगर सूट न करें तो आप दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। इसलिए सोच समझकर गोल्ड के गहने पहनें।-ज्योतिष के अनुसार कोल्ड और कफ की समस्या से ग्रसित रहने वाले लोगों को अपनी छोटी उंगली में सोने की अंगूठी पहन सकते हैं।-अगर आप नाम और प्रसिद्धि चाहते हैं तो आपको बीच की उंगली में सोना पहनना चाहिए। यही नहीं शादीशुदा जिंदगी में अगर परेशानी है तो आप गले में सोने की चैन पहन सकते हैं।-जिन लोगों को संतानसुख नहीं मिल रहा है वो अपनी रिंग फिंगर में सोना पहन सकते हैं।
साड़ी में खिलता है नारी का रूप
-ज्योतिर्विद पंडित दिवाकर त्रिपाठी पूर्वांचली के अनुसार वृष, मकर, तुला राशि वाले लोगों को भी सोना कम धारण करना चाहिए।-जिन लोगों की कुण्डली में गुरु अष्टमेश या व्ययेश होकर विद्यमान है उन्हें भी नहीं गोल्ड के आभूषण नहीं पहनने चाहिए।-नीच का बृहष्पति यदि लग्न ,चतुर्थ ,भाव में विद्यमान हो उन्हें भी सोना नहीं पहनना चाहिए।
royal-3-1-1-300x254
-जिन लोगो को पीलिया हो उन्हें भी सोना नहीं पहनना चाहिए।-जिन कुण्डलियों में गुरु-चाण्डाल योग बन रहा हो उन्हें बिना राहु की पूजा किए सोने के गहने नहीं पहनने चाहिए।-ज्योतिष की मानें तो गर्भवती महिलाओं महिलाओं को भी सोने के आभूषण पहनने से बचना चाहिए।-जिन लोगों को पेट संबंधी शिकायत हो उन्हें सोना नहीं पहनना चाहिए।-जिन लोगों को ज्यादा गुस्सा आता हो उन्हें भी सोना पहनने से परहेज करना चाहिए।

Share it
Share it
Share it
Top