‘2 अक्टूबर को आएगा महाप्रलय, खत्म हो जाएगी दुनिया’

‘2 अक्टूबर को आएगा महाप्रलय, खत्म हो जाएगी दुनिया’

end-of-the-world-predicts_16_09_2016वेलिंगटन। पिछले कई सालों से हम दुनिया खत्म होने की बातें सुनते आ रहे हैं। कई बार दुनिया के खत्म होने की अफवाहें सुनने को मिल चुकी हैं, लेकिन दुनिया खत्म तो नहीं हुई। हालांकि, ऐसी आपदाएं जरूर आई हैं, जिनमें कई लोग मारे गए हैं। जब भी ऐसी कोई भविष्यवाणी सामने आती है तो दिमाग और दिल सोचने लगता है कि क्या वाकई में दुनिया खत्म हो जाएगी।इस बार कैलिफोर्निया के एक संत हैरल्ड कैपिंग ने दुनिया खत्म होने का जो खुलासा किया है, वह वाकई दिल दहला देने वाला है। अगर हैरल्ड की भविष्यवाणी सही साबित हुई तो अगले महीने गांधी जयंती के दिन (2 अक्टूबर) महाप्रलय आएगा और सबकुछ तबाह हो जाएगा।
 कैलिफोर्निया के इस संत ने अंको को जोड़ने और तोड़ने के बाद हिसाब लगाकर चेतवानी दी है कि 2 अक्टूबर की शाम 6 बजे महाप्रलय आएगा जो सबकुछ मिटा कर रख देगा। हैरल्ड कैपिंग का मानना है कि दुनिया की दो फीसद आबादी तुरंत खत्म हो जाएगी और शेष आबादी किसी दूसरे स्थान पर चली जाएगी।89 वर्षीय संत हैरल्ड कैपिंग पूर्व में सिविल इंजीनियर भी रह चुके हैं। कैपिंग प्रत्येक दिन अपनी भविष्यवाणी फैमिली रेडियो नेटवर्क के जरिये करते हैं। उनका यह धार्मिक ब्रॉडकास्टिंग संगठन उनके श्रोताओं के दान से चलता है। 70 वर्षों तक बाइबल का अध्ययन करने के बाद उनका दावा है कि उन्होंने गणित की मदद से एक ऐसा तरीका विकसित कर लिया है, जिसकी मदद से छिपी हुई भविष्यवाणियों को सामने लाया जा सकता है।
गवर्नमेंट ऑफ़ राजस्थान में नोटरी पब्लिक पोस्ट के 800 पदों पर भर्ती
कैपिंग का दावा है कि ईसा को सूली पर चढ़ाए जाने के दिन से 7,22,500 दिनों बाद पृथ्वी का अंत तय है। 7,22,500 की संख्या अहम है, क्योंकि यह 3 पवित्र संख्याओं- 5, 10 और 17 का गुणनफल है। जापान, न्यूजीलैंड और हैती में आए भूकंप इस प्रलय के पूर्व संकेत हैं।आप को बता दे कि इसके पहले भी एक बार कैपिंग ने दुनिया के खत्म होने की तारीख 6 सितंबर, 1994 निश्चित की थी। हालांकि बाद में उन्होंने तर्क दिया था की गणना करने में खामियां थी। अब उन्होंने ये नई तारीख घोषित की है।
[रॉयल बुलेटिन की सभी ख़बरें अब आपके मोबाइल पर भी…गूगल के प्ले-स्टोर में जाइये और टाइप कीजिये royal bulletin और रॉयल बुलेटिन की एप डाउनलोड कर लीजिये और पढ़िए सभी ख़बरें ]

Share it
Share it
Share it
Top