सेलिब्रिटी घटिया उत्पादों का प्रचार नहीं करें..समाज पर उसका बुरा असर होता है : पासवान

सेलिब्रिटी घटिया उत्पादों का प्रचार नहीं करें..समाज पर उसका बुरा असर होता है : पासवान

 नयी दिल्ली। खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने सेलिब्रिटियों से घटिया उत्पादों का प्रचार नहीं करने का अनुरोध करते हुये आज कहा कि उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के कानून में आवश्यक बदलाव किये जा रहे हैं और उसे जल्द लागू किया जायेगा। पासवान ने यहां एसोचेम के एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि सेलेब्रिटी से अनेक लोग प्रभावित होते हैं और जब वे भ्रामक विज्ञापन करते हैं तो समाज पर उसका बुरा असर होता है।
आतंकवादी घुसपैठ की आशंका के बाद गुजरात में तटीय सुरक्षा बढ़ी
दुनिया के अनेक देशों में भ्रामक विज्ञापन करने वाले सेलिब्रिटी पर जुर्माना लगाने या उसे प्रतिबंधित करने का प्रावधान है । उन्होंने कहा कि संसद की एक स्थायी समिति ने भ्रामक विज्ञापन करने वाले सेलिब्रिटी पर कड़े कानून बनाने को कहा है और इस संबंध में अनेक सुझाव भी आये हैं। इस संबंध में एक प्रस्ताव जल्दी ही मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जायेगा।
झगडालू पत्नी का सफल अभिनय
चीन में बने घटिया सामानों की उपलब्धता को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में पासवान ने कहा कि 30 वर्षों के बाद उपभोक्ताओं के हितो की रक्षा से संबंधित कानून में बदलाव किया जा रहा है और दुनिया के जो भी सामान भारतीय मानकों के अनुरूप नहीं होंगे वे अपने आप प्रतिबंधित हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि उद्योगों को उपभोक्ताओं को जागरूक बनाना चाहिये तथा भ्रामक विज्ञापन करने वालों को हतोत्साहित करना चाहिये इससे उनकी साख बढ़ेगी।आप अगर देश,प्रदेश के साथ ही अपने आस-पास की ताज़ा खबर से जुड़े रहना चाहते है तो अभी रॉयल बुलेटिन का मोबाइल एप डाउन लोड करे ….गूगल के प्ले-स्टोर में जाइये और टाइप कीजिये royal bulletin और रॉयल बुलेटिन की एप डाउनलोड कर लीजिये या आप इस लिंक पर क्लिक करके भी एप डाउनलोड कर सकते है ….. http://goo.gl/ObsXfO

Share it
Top