कांग्रेस की हिमाचल प्रभारी अंबिका सोनी ने पद से दिया इस्तीफा, शिंदे को जिम्मेदारी संभव

कांग्रेस की हिमाचल प्रभारी अंबिका सोनी ने पद से दिया इस्तीफा, शिंदे को जिम्मेदारी संभव


नई दिल्ली । कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने आलाकमान को हिमाचल प्रभारी पद से इस्तीफा भेज दिया है। इस्तीफा सौंपने के बाद अंबिका सोनी ने कहा,'मैंने पार्टी नेतृत्व से आग्रह किया है कि मुझे स्वास्थ्य कारणों से उत्तराखंड और हिमाचल के प्रभारी पद से मुक्त किया जाए।'
हालांकि पार्टी ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक, अंबिका काफी समय से पार्टी से नाराज चल रही थीं। इसलिए उन्होंने हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन पार्टी की ओर से जम्मू-कश्मीर के प्रभारी पद बनी रहेंगी। उन्हें यूपीए की मनमोहन सरकार में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
सूत्रों के अनुसार हिमाचल के नए प्रभारी के लिए यूपीए सरकार में पूर्व गृहमंत्री एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके सुशील कुमार शिंदे का नाम चर्चा में है। सुशील कुमार शिंदे जल्द हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी का कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं। शिंदे के नाम पर लगभग मुहर लग चुकी है। इसके अलावा सहप्रभारी पद के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कोई करीबी नियुक्त होने वाला है।
चुनाव से ठीक पहले अंबिका सोनी के प्रभारी पद से हटने के फैसले ने अधिकांश लोगों को सोचने पर विवश भी किया है। हालांकि समय और परिस्थिति को देखते हुए आलाकमान के सामने चुनावी माहौल में किसी अनुभवी व्यक्ति को प्रभार सौंपने की चुनौती थी और इस चुनौती से निपटने के लिए उन्होंने शिंदे पर विश्वास जताया है।

Share it
Share it
Share it
Top