अमरनाथ यात्रा पर जा रही बस खाई में गिरी,16 की मौत

अमरनाथ यात्रा पर जा रही बस खाई में गिरी,16 की मौत

जम्मू, 16 जुलाई। जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही राज्य सड़क परिवहन निगम (एसआरटीसी) की बस के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 4० अन्य घायल हो गए।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसआरटीसी की बस क्रमांक जेके०2 वाई-०594 दोपहर के आसपास यात्रियों को लेकर अमरनाथ जा रही थी और रामबन में रामसू के समीप नचलाना के समीप एक गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 16 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई और 4० लोग घायल हुए हैं। घायलों में 18 की हालत बहुत ही नाजुक है, जिन्हें हेलीकाप्टर के जरिए जम्मू भेजा गया है। मामूली रूप से घायल आठ लोगों को रामबन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस महानिरीक्षक (जम्मू रेंज) डॉ. एस.डी. सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक दुर्घटना उस समय हुई, जब बस का एक टायर फट गया और बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। बस में सवार श्रद्धालुओं में ज्यादातर बिहार और राजस्थान के थे। कोई भी यात्री लापता नहीं बताया जा रहा है।
वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जम्मू कश्मीर में सड़क दुर्घटना में मारे गये श्रद्धालुओं के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल हुए श्रद्धालुओं के लिए 5०-5० हजार रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से आज इस आशय की घोषणा की। श्री मोदी ने इससे पहले ट््वीटर पर इस दुर्घटनार में हताहत लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया है। श्री मोदी ने ट््वीट करके कहा,Þ मुझे जम्मू-कश्मीर में बस दुर्घटना में अमरनाथ यात्रियों की मौत पर गहरा दुख हुआ है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति समवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Share it
Share it
Share it
Top