विधानसभा में मिले विस्फोटक पदार्थ के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बढ़ाई गई सुरक्षा

विधानसभा में मिले विस्फोटक पदार्थ के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बढ़ाई गई सुरक्षा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ स्थित विधानसभा में मिले विस्फोटक पदार्थ के बाद शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।
लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने कहा है कि विधानसभा में पीईटीएन जैसे विस्फोटक पदार्थ मिलने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद केन्द्र सरकार ने उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा दी थी, लेकिन विधानसभा में मिले विस्फोटक पदार्थ को मद्देनजर रखते हुए एसएसपी ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में दो दर्जन से भी ज्यादा पुलिस फोर्स को लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री के इजाजत के बिना उनसे कोई भी नहीं मिल सकेगा, जो व्यक्ति मिलने जायेगा उसकी गहनता से जांच होगी।
साथ ही मीडिया पर भी कई चीजें लागू की गई हैं। किसी भी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जाएंगे तो जेड प्लस की सुरक्षा के बाद दो दर्जन पुलिस का घेरा होगा। उस घेरे में किसी को भी नहीं आने दिया जायेगा। वहीं प्रदेश के कई मंत्रियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की जा रही है। किन मंत्रियों को सुरक्षा की आश्यकता है, इसकी सीओ जांच रिपोर्ट आने के बाद जानकारी होगी और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराया जायेगा।

Share it
Share it
Share it
Top