आजमगढ़ में जहरीली शराब कांड मामला: 26 मौतों का दोषी मुलायम यादव गिरफ्तार

आजमगढ़ में जहरीली शराब कांड मामला: 26 मौतों का दोषी मुलायम यादव गिरफ्तार

आज़मगढ़ । उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के रौनापार क्षेत्र में पिछले दिनों जहरीली शराब से हुई 26 मौतों के मुख्य आरोपी मुलायम यादव समेत 10 लोगों को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने यहां बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में मुलायम और उसके साथी पिंटू यादव को धर दबोचा। शराब माफिया के कब्जे से स्कार्पिओ गाड़ी, वैगन आर कार और 503 पाउच अवैध शराब बरामद हुई है।
रौनापार क्षेत्र ओढरा सलेमपुर गांव निवासी फुलवासी देवी ने कल थाने में तहरीर देकर जहरीली शराब की सप्लाई करने वालों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी थी।
श्रीमती फुलवासी द्वारा दी गयी तहरीर में मुबारकपुर क्षेत्र के केरमा गांव निवासी मुलायम यादव, रौनापार क्षेत्र के ओड़रा सलेमपुर गांव निवासी बलराम पासवान, खुज्जु, नेवादा गांव निवासी रामाश्रय साहनी, महातम यादव, जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के करैली गांव निवासी मनीका यादव, बिलरियागंज क्षेत्र के बरोही फत्तेपुर गांव निवासी राम मिलन चौरसिया को आरोपी बनाया गया था।
साहनी ने बताया कि मुबारकपुर के करवां का रहने वाला शराब माफिया मुलायम यादव वर्ष 2013 में जहरीली शराब से हुई 53 लोगों की मृत्यु का जिम्मेदार था।
वह ग्राम स्तर पर रिटेलर के माध्यम से अवैध शराब का कारोबार करता था। घटना का आरोपी मुलायम ने मुबारकपुर के थानाध्यक्ष को धमकी दी थी कि वह उनके पीछे न पड़ें।
मुबारकपुर में पिछले दिनो जहरीली शराब के सेवन से 26 लोगों अपनी जान से हाथ धोना पडा था हालांकि पुलिस रिकार्ड में केवल 22 लोगों के मौत की ही पुष्टि की गई है ।
इस सफलता पर पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने शराब माफिया मुलायम यादव को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

Share it
Share it
Share it
Top