ये बॉलीवुड स्टार्स भी हो चुके हैं ‘मूर्ख दिवस’ का शिकार, जानिए कुछ रोचक किस्से

ये बॉलीवुड स्टार्स भी हो चुके हैं ‘मूर्ख दिवस’ का शिकार, जानिए कुछ रोचक किस्से


ऐसे तो हंसी-मजाक के लिए कोई दिन या मौके की जरुरत नहीं होती लेकिन पूरी दुनिया में जिस दिन को हंसी-मजाक के लिए विशेष तौर पर चुना गया है वो है 1 अप्रैल का दिन। इस दिन लोग आपस में एक दुसरे को हसीं मजाक में मूर्ख बनाते है लेकिन अन्य दिनों की तरह इस दिन मूर्ख बना व्यक्ति नाराज या गुस्सा नहीं होता जो इस दिन की सबसे बड़ी खासियत है। आईये, इस मौके पर हम आपको बताते है बॉलीवुड स्टार्स से जुड़े कुछ किस्से…
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने कॉलेज समय में बहुत लोगों को अप्रैल फूल बनाया और खुद भी बने। एक बार उनके एक दोस्त ने अमिताभ से कहा कि वह अपने घरवालों के खिलाफ जाकर कोर्ट में शादी करने वाले हैं और विटनेस के लिए उन्हें कोर्ट आना है। अमिताभ भी दोस्ती के नाते कोर्ट पहुंच गए, लेकिन जब वहां पहुंचे तो वह अप्रैल फूल बन चुके थे। बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को वैसे तो उनके बच्चे उन्हें कई बार अप्रैल फूल बना चुके हैं। लेकिन एक बार एक रिपोर्टर ने उन्हें बेवकूफ बनाया था।
कई साल पहले एक अप्रैल के दिन उनकी ताज लैंड होटल में एक प्रेस कांफ्रेंस थी। जब वे वहां पहुंचे तो सारे रिपोर्टर उनसे नाराज होकर वहां से उठकर जाने लगे और शाहरुख डर गए कि कहीं उनके लेट आने की वजह से तो वे ऐसा नहीं कर रहे, लेकिन तभी सारे रिपोर्टर उन्हें देखकर जोर-जोर से हंसने लगे और तालियां बजाते हुए अप्रैल फूल बोलने लगे।
बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन को अप्रैल फूल के दिन बेवकूफ बनाया जा चुका है। दरअसल, कई सालों पहले एक अप्रैल को उनके घर एक गिफ्ट का पार्सल आया, जिसे देखकर वह खुश हो गईं और गिफ्ट खोलना शुरू कर दिया। गिफ्ट खुलते ही उनके चेहरे पर एक जबरदस्त मुक्का पड़ा, क्योंकि उसमें एक स्प्रिंग वाला पंचिग बैग लगा हुआ था। तब उन्हें समझ आया कि वह अप्रैल फूल बन गई हैं।
बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट कई बार अप्रैल फूल बन चूकी है। ये तो सभी जानते हैं कि मीडिया में अक्सर आलिया के आईक्यू का मजाक बनाता है, लेकिन एक बार तो हद हो गई, जब किसी ने ये अफवाह फैला दी कि आलिया अपनी एक फिल्म के लिए गंजी होने वाली हैं। ये खबर पढक़र खुद आलिया हैरान हो गई। बाद में पता चला कि ये सब अप्रैल फूल के लिए था।
बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने तो अपने स्कूल दिनों में टीचर को अप्रैल फूल बनाया था। उन्होंने किताब में नकली छिपकली रख दी थी। जैसे ही उनके टिचर ने पढ़ाने के लिए किताब खोली छिपकली देखकर उनकी चीख निकल गई। उनकी चीख सुनकर पूरी क्लास हंसने लगी थी। फिर टीचर को बाद में पता चला की बच्चों ने अप्रैल बनाया है।

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन अपने फिल्म के डायरेक्टर को फोन करके अप्रैल फूल बना था। उन्होंने फोन करके कहा कि, वह फिल्म बीच में ही छोड़ रहे हैं और उनकी बात सुनकर डायरेक्टर इतना घबरा गए कि सीधे उनके के घर पर पहुंच गए और फिल्म छोडऩे की वजह पूछने लगे। तब अजय ने बताया कि वह तो सिर्फ अप्रैल फूल बना रहे थे। ये सुनकर डायरेक्टर ने कहा आपने तो मेरी जान ही निकाल दी थी।
पोर्न स्टार से बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन ने बताया कि उनके पास कुछ साल पहले एक अप्रैल के दिन एक फोन आया कि एक बड़ा फिल्ममेकर उन्हें लेकर फिल्म बनाना चाहता है और उसके लिए वह ताज लैंड होटल में मीटिंग करना चाहता है। ऐसा सुनकर सनी ठीक टाइम पर वहां पहुंच गई, लेकिन वहां कोई भी उनसे मिलने नहीं आया। बाद में उसी का फोन आया और बोला कि वह अप्रैल फूल बन चुकी हूं। यह सुनकर सनी बहुत गुस्सा हो गई।  

Share it
Top