एयरसेल-मैक्सिस करार: दो मई तक सुनवाई टली

एयरसेल-मैक्सिस करार: दो मई तक सुनवाई टली

नयी दिल्ली । उच्चतम न्यायालय ने एयरसेल-मैक्सिस करार मामले की सुनवाई दो मई तक के लिए आज स्थगित कर दी।
प्रवर्तन निदेशालय ने सीलबंद लिफाफे में इस मामले की जांच से संबंधित स्थिति रिपोर्ट पेश की। इसके बाद मामले की सुनवाई दो मई तक के लिए स्थगित कर दी गयी।
न्यायालय ने इस मामले में तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदम्बरम के खिलाफ विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) के नियमों के उल्लंघन करने के आरोपों को लेकर सबूत मांगे थे। ईडी ने आज इससे संबंधित स्थिति रिपोर्ट सौंपी है। न्यायालय ने एयरसेल-मैक्सिस करार मामले में चिदम्बरम की भूमिका की जांच के संबंध में दो मई तक स्थिति रिपोर्ट पेश करने का आदेश ईडी को दिया। न्यायालय ने चिदंबरम के खिलाफ आरोपों पर सबूत मांगे थे। न्यायालय ने याचिकाकर्ता भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी को इस मामले में दो हफ्ते में तथ्यात्मक सबूत पेश करने को कहा था।
सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर महँगा..अब 434.93 रुपये की बजाय 440.90 रुपये का मिलेगा
न्यायालय ने कहा था कि वह देश के छोटे से छोटे और बड़े से बड़े व्यक्ति को तभी नोटिस जारी करेगा जब इसके मामले में कोई सबूत होगा। दरअसल स्वामी ने याचिका में आरोप लगाया है कि एयरसेल-मैक्सिस करार में तत्कालीन वित्तमंत्री ने कैबिनेट कमेटी की अनुमति के बिना ही मंजूरी दी, जबकि ये करार 3500 करोड़ का था। नियमों के मुताबिक वित्तमंत्री 600 करोड़ रुपये तक के करार को ही मंजूरी दे सकते थे। एफआईपीबी ने फाइल को तत्कालीन वित्त मंत्री के पास भेजा था और उन्होंने इसे मंजूर कर दिया।

Share it
Top