स्माइल फाउंडेशन का ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म

स्माइल फाउंडेशन का ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म

नई दिल्ली। स्माइल फाउंडेशन ने भारत में अंतर्राष्ट्रीय क्षमता निर्माण पहल’चेंज द गेम एकेडेमी’ (सीटीजी एकेडेमी) लॉन्च करने के लिए वाइल्ड गेनजेन के साथ भागीदारी की घोषणा की है।
सशक्त कनेक्टिविटी के बावजूद जमीनी स्तर के एनजीओ और सीबीओ को उचित प्रबंधन व्यवस्था, संचार और जरूरी कौशल या आंतरिक संगठन की तैयारियों के अभाव की वजह से फंङ्क्षडग और संसाधन जुटाने की राह में अक्सर कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इन चुनौतियों को दूर करने के विजन पर केंद्रित चेंज द गेम एकेडेमी को स्थानीय समुदाय की कल्याणकारी परियोजनाओं की मदद के लिए लॉन्च किया गया है जिससे इन योजनाओं के जरिये ‘डिजिटल इंडिया’का लाभ जमीनी स्तर पर हासिल किया जा सके।
सिंगर सलमा आगा की बेटी बिना इनरवियर पहने इवेंट में पहुंची..होना पड़ा शर्मिंदा ..!
स्माइल फाउंडेशन के सह-संस्थापक एवं कार्यकारी ट्रस्टी शांतनु मिश्रा ने यह घोषणा करते हुये कहा कि एनजीओ और सीबीओ को समुदाय और सरकार के बीच इंटरफेस बनना चाहिए और उन योजनाओं तथा नीतियों के क्रियान्वयन में मदद करनी चाहिए जो समुदाय का मददगार बनकर इनकी राह में आने वाली खामियों को दूर करना चाहिए। लेकिन इसे संभव बनाने के लिए जमीनी स्तर के एनजीओ के निर्माण एवं उनका मार्गदर्शन करने की सख्त जरूरत है।
चेंज द गेम एकेडेमी ब्लेंडेड लर्निंग अप्रॉच, कम्बाइनिंग फेस-टु-फेस कोर्स, संपूर्ण ई-लर्निग कोर्स, अलग ई-लर्निंग मॉड्यूल्स और टूलकिट तथा सामूहिक एवं व्यक्तिगत कोचिंग का इस्तेमाल करती है। ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया है और इन्हें भारत के संदर्भ में स्माइल फाउंडेशन द्वारा अपनाया गया है।

Share it
Top