सौंदर्य प्रसाधन: जो सफर में जरूरी हैं

सौंदर्य प्रसाधन: जो सफर में जरूरी हैं

trevlingअगर आपकी योजना दूसरे शहर या दूसरे देश में घूमने की है तो वहां पर त्वचा की देखभाल करना और जरूरी हो जाता है क्योंकि बाहरी वातावरण, रास्ते की धूल मिट्टी, मनोरम दृश्यों पर जाते समय कभी टे्रकिंग, कभी बोटिंग, कभी पैदल घूमना होता है। इसलिए इन सब का त्वचा पर प्रभाव तो पड़ता ही है। इन परेशानियों से बचने के लिए अपने मेकअप किट में कुछ सामान अवश्य रखें ताकि त्वचा सफर में भी खूबसूरत बनी रहे।
साथ रखें माश्चराइजर:- माश्चराइजर त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करता है इसलिए इसे अपने मेंकअप किट में अवश्य रखें।
सनस्क्रीन:-अपनी त्वचा को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए अपने साथ सनस्क्रीन लेकर जाएं। ध्यान रखें वो वहां के वातावरण के अनुसार हो।
बाडी लोशन:- जब बाहर घूमने निकलेंगे तो इसका प्रभाव त्वचा पर तो पड़ेगा ही इसके लिए अपने बैग में बॉडी लोशन रखना न भूलें ताकि त्वचा की नमी बरकरार रहें।
रखें टोनर भी:- चेहरे से मेकअप उतारने के बाद चेहरा धोकर इसका इस्तेमाल त्वचा हेतु लाभप्रद होता है। उसके उपरांत त्वचा पर माश्चराइजर लगाएं। टोनर के प्रयोग से त्वचा टोंड रहती है।
फेसवाश और बॉडीवाश
बाहर से आने के बाद चेहरे को फेसवाश से धोएं और नहाने के लिए साबुन के स्थान पर बॉडीवाश रखें ताकि नमी बनी रहे। फेस वॉश से चेहरे पर दाग धब्बे भी दूर होते हैं।
ब्यूटी बाम साथ:- बीबी क्रीम में एसपीएफ होता है जो त्वचा को धूप से राहत देता है और चेहरे की चमक भी बनी रहती है।
आई लाइनर या काजल:- आंखों की खूबसूरती के लिए आई लाइनर या काजल रखना न भूलें।
ग्लासी लिपस्टिक:- सफर में होंठ खुश्क न हों, इसके लिए ग्लासी लिपस्टिक साथ रखना न भूलें। इससे होंठों की चमक बनी रहेगी।
रखें हाइडे्रटिंग स्प्रे:- सफर में त्वचा की नमी और कोमलता बनाए रखने के लिए हाइडे्रटिंग स्प्रे रखें। सफर के समय इसे लगाएं ताकि त्वचा नम और स्वस्थ बनी रहे।
– सारिका

Share it
Share it
Share it
Top