सोना 300 रुपये सस्ता, चाँदी 200 रुपये चमकी

सोना 300 रुपये सस्ता, चाँदी 200 रुपये चमकी

gold-silverनई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन को ईमेल विवाद में क्लिनचिट मिलने की खबरों से डॉलर और शेयर बाजार में आये जबरदस्त उछाल के कारण आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 3०० रुपये फिसलकर 30,850 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। वहीं, मजबूत औद्योगिक माँग की बदौलत चाँदी 2०० रुपये की तेजी के साथ 43,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुँच गयी।
ईमेल विवाद में घिरी हिलेरी क्लिंटन को एफबीआई ने क्लिनचिट देते हुये कहा है कि उन पर इस संबंध में कोई आपराधिक मामला नहीं बनता है। मंगलवार को होने वाले चुनाव से ठीक पहले एफबीआई की घोषणा ने सुश्री क्लिंटन को बढ़त देने के साथ-साथ डॉलर को मजबूती दी है। इस घटनाक्रम ने पिछले चार दिन से लगातार चमक रहे सोने को फीका कर दिया है।
राजधानी में प्रदूषण पर एनजीटी की केन्द्र, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान को कड़ी फटकार
 
लंदन से मिली जानकारी के अनुसार, सोना हाजिर 18.65 डॉलर फिसलकर 1,285.20 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। दिसंबर का अमेरिका सोना वायदा 19.1० डॉलर गिरकर 1,285.4० डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों का कहना है कि अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर को मिली अप्रत्याशित मजबूती से पीली धातु की चमक फीकी पड़ी है। डेमोक्रेट प्रत्याशी सुश्री क्लिंटन के बेदाग निकलने से निवेशक धातु की बजाय शेयर बाजार में जोखिम उठाने को तैयार हैं। लंदन में चाँदी हाजिर भी 0.21 डॉलर टूटकर 18.18 डॉलर प्रति औंस पर रही।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयल unnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे..

Share it
Top