सोना 30 रुपये और चाँदी 400 रुपये नरम

सोना 30 रुपये और चाँदी 400 रुपये नरम

gold-silverनई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जारी गिरावट के कारण आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना लगातार दूसरे दिन कमजोर हुआ और 30 रुपये लुढ़ककर 30,490 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। चाँदी लगातार चौथे दिन फिसली और 400 रुपये गिरकर 42,850 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गयी। यह दोनों का तीन महीने से अधिक का निचला स्तर है।
यूपी के राज्यमंत्री की कार से शस्त्रों से लैस पांच युवक गिरफ्तार..तीन आरोपी शामली जिले के
  
लंदन एवं न्यूयॉर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोना हाजिर 3.35 डॉलर गिरकर 1,264.9 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। अमेरिकी सोना का दिसंबर वायदा भी 1.9 डॉलर टूटकर 1,266.70 डॉलर प्रति औंस बोला गया। विश्लेषकों के अनुसार, मजबूत डॉलर तथा अमेरिका में ब्याज दर वृद्धि की बढ़ी उम्मीदों से कीमती धातुओं पर नकारात्मक असर पड़ा है।
royal-2
   गैर-कृषि क्षेत्र के रोजगार के मजबूत आँकड़े आने की उम्मीद से डॉलर में तेजी आयी है। इसके साथ ही शेयर बाजारों में रौनक लौटने से सुरक्षित निवेश के रूप में कीमती धातुओं की माँग कमजोर पड़ी है। सोने के सबसे बड़े आयातक चीन में राष्ट्रीय दिवस की छुट्टियों के मद्देनजर बाजार बंद रहने से भी माँग प्रभावित हुई है। इस बीच लंदन में चाँदी 0.06 डॉलर गिरकर 17.70 डॉलर प्रति औंस पर आ गयी।
आप अगर देश,प्रदेश के साथ ही  अपने आस-पास की ताज़ा खबर से जुड़े रहना चाहते है तो अभी रॉयल बुलेटिन का मोबाइल एप डाउन लोड करे ….गूगल के प्ले-स्टोर में जाइये और टाइप कीजिये royal bulletin और रॉयल बुलेटिन की एप डाउनलोड कर लीजिये या आप इस लिंक पर क्लिक करके भी एप  डाउनलोड कर सकते है …..http://goo.gl/ObsXfO
  

Share it
Top