सीसीटीवी,ड्रोन और वाच टावरों से की जायेगी कांवड़ यात्रा की निगरानी

सीसीटीवी,ड्रोन और वाच टावरों से की जायेगी कांवड़ यात्रा की निगरानी


लखनऊ । उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने आज कहा कि कांवड यात्रा के दौरान सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये हैं और इसके लिए सीसीसीटीवी,वॉच टावर और ड्रोन का प्रयोग किया जायेगा।
मेरठ में कार्यभार ग्रहण करने के बाद लखनऊ पहुंचे  कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पहली प्राथमिता कानून एवं व्यवस्था को सुदृढ करना है। कानून व्यवस्था को पूरी तरह से चुस्त दुरूस्त किया जाएगा। यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है । वह पूरी निष्ठा के साथ इस दायित्व का निर्वहन करेंगे ।
उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल जरुरी है । कुछ लोग सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करते हैं। एेसे तत्वों पर कडी नजर रखी जा रही है। भ्रष्टाचार के मामलोें में जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कडी कार्रवाई होगी ।
कुमार ने बताया कि आगामी दस जुलाई से विशेष ताैर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सावन के पहले सोेमवार से 22 जुलाई तक कांवड यात्रा चलेगी। इसके लिए सुरक्षा एवं अन्य सभी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई हैं । कांवडियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश की पुलिस संयुक्त रुप से व्यवस्था कर रही है । दोनों राज्यों के अधिकारियों की इस संबंध में बैठक भी हो चुकी है । 


Share it
Top