सिंधू पसीना बहाकर दूसरे दौर में

सिंधू पसीना बहाकर दूसरे दौर में

सिंगापुर। इंडिया ओपन चैंपियन और पांचवीं सीड भारत की पीवी सिंधू लगातार दूसरे टूर्नामेंट में पहले राउंड में बाहर होने से बाल बाल बच गयीं। सिंधू ने जापान की नोजोमी ओकूहारा को तीन गेमों के रोमांचक संघर्ष में बुधवार को 10-21 21-15 22-20 से हराकर सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। सिंधू ने इस महीने के शुरू में दिल्ली में इंडिया ओपन का खिताब पहली बार जीता था। लेकिन इसके बाद मलेशिया ओपन के पहले दौर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सिंगापुर ओपन के पहले दौर में सिंधू हार के कगार पर पहुंच गयी थी लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुये जापानी खिलाड़ी को पराजित कर दिया।
पांचवीं सीड सिंधू ने पहला गेम 10-21 से गंवाने के बाद दूसरा गेम 21-15 से जीत लिया। निर्णायक गेम में सिंधू के पास एक समय 16-8 की मजबूत बढ़त थी जिसे उन्होंने 20-14 किया। ओकूहारा ने लगातार छह अंक लेकर 20-20 से बराबरी की। लेकिन रियो ओलंपिक की रजत विजेता सिंधू ने अपना तमाम अनुभव झोंकते हुये लगातार दो अंक लिये और 20-22 से गेम तथा मैच समाप्त कर दिया।
योगी सरकार की महिला मंत्री ने जो काम किया, जिसे देख सभी रह गए दंग..!
विश्व रैंकिंग में सिंधू ने 10वें नंबर की ओकूहारा के खिलाफ अब अपना करियर रिकार्ड 3-3 कर लिया है। सिंधू का दूसरे दौर में इंडोनेशिया की फित्रियानी फित्रियानी से मुकाबला होगा जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 1-0 का रिकार्ड है।

Share it
Top