सचिन के विदाई टेस्ट के बाद वानखेड़े में होगा पहला टेस्ट

सचिन के विदाई टेस्ट के बाद वानखेड़े में होगा पहला टेस्ट

crcket-2मुंबई। क्रिकेट के बेताज बादशाह सचिन तेंदुलकर ने अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में अब से तीन साल पहले अपना 200वां और विदाई टेस्ट खेला था। उसके तीन साल बाद जाकर आठ दिसंबर से इस मैदान पर पहला टेस्ट होने जा रहा है जो भारत और इंग्लैंड सीरीज का चौथा मैच होगा।
भारत पांच मैचों की सीरीज में विशाखापट्नम में दूसरा और मोहाली में तीसरा टेस्ट जीतकर 2-0 की मजबूत बढ़त बना चुका है और अब उसकी नजरें वानखेड़े में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करने पर लगी होंगी। भारत ने नवंबर 2013 में सचिन के विदाई टेस्ट में वेस्टइंडीज को पारी और 126 रन से हराया था।
विराट कोहली की टीम इस समय जिस फार्म में खेल रही है उसे देखकर कहा जा सकता है कि टीम इंडिया वानखेड़े में इंग्लिश टीम को दबाव में ला देगी। लेकिन दूसरी तरफ एलेस्टेयर कुक की इंग्लिश टीम इस बात से हौसला ले सकती है कि उसने यहां अपने पिछले दो टेस्टों में भारत को पराजित किया था। इंग्लैंड ने मात्र 2006 में भारत को 212 रन से और नवंबर 2012 में भारत को 10 विकेट से पराजित किया है।
‘ऐश्वर्या राय ने की आत्महत्या की कोशिश ! …बॉलीवुड में मची सनसनी’
वानखेड़े स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के पिछले मुकाबले को देखा जाए तो भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड ने 413 रन बनाए थे। भारतीय टीम दूसरी पारी में लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पनेसर और आफ स्पिनर ग्रीम स्वान के जाल में फंसकर 142 रन पर ढेर हो गयी थी। इंग्लैंड ने फिर बिना कोई विकेट के 58 रन बनाकर यह टेस्ट 10 विकेट से जीत लिया।
add-royal-copy

Share it
Top