श्रीलंका के तीसरे वनडे से पूर्व पिच पर दौड़े हाथी

श्रीलंका के तीसरे वनडे से पूर्व पिच पर दौड़े हाथी

हंबनतोता। श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच मौजूदा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज का तीसरा मैच हंबनतोता के दूरवर्ती क्षेत्र में स्थित महिदा राजपक्षे स्टेडियम में खेला जाना है लेकिन इससे पहले यहां हाथियों ने पिच पर धावा बोल दिया जिसके बाद गुरूवार को इस मैच को हाथियों से बचाने के लिये कई सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं।

श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और इसका तीसरा वनडे हंबनतोता के राजपक्षे स्टेडियम में खेला जाना है जो दूरवर्ती सूर्यावेवा क्षेत्र में है। करीब 35000 दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम हाथियों के अभ्यारण्य के बिल्कुल नजदीक है और यहां हाथियों को आसानी से विचरण करते देखा जा सकता है। इस स्टेडियम को वर्ष 2009 में बनाया गया था लेकिन यह काफी दूरवर्ती क्षेत्र में है और हाथियों की अधिक जनसंख्या के चलते यहां कम ही अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित किये गये हैं। लेकिन यह कम ही देखने को मिलता है जब हाथी स्टेडियम में या उसके करीब पहुंच जायें। अभ्यारण्य अधिकारी ने कहा, यहां हाथियों के स्टेडियम के सुरक्षा घेरे को तोड़कर अंदर आने की घटनायें कम होती हैं लेकिन मैच पहले पिच पर कुछ हाथियों ने प्रवेश कर दिया और यह अचानक हुआ।
मंत्री ओम प्रकाश राजभर अपने रुख पर कायम, कहा डीएम नहीं हटा तो कल धरना तय..!
यहां से जंगल करीब 100 मीटर की ही दूरी पर है और गुरूवार को मैच से पूर्व स्टेडियम की सुरक्षा में करीब 10 गार्ड तैनात किये गये हैं ताकि प्रशंसक भी हाथियों को परेशान न करें। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में फिलहाल 25 हाथियों का झुंड घूम रहा है जिससे प्रशंसकों को थोड़ा खतरा हो सकता है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब हाथियों या जंगली जानवरों ने हंबनतोता में मैच को प्रभावित किया। मधुमक्खियों के झुंड के स्टेडियम में मैच के बीच में आने से भी एक बार खेल प्रभावित हुआ था।

Share it
Top