ब्रेकिंग न्यूज़
Search

शुभ मुर्हूत के लिए उम्मीदवार ज्योतिषियों की शरण में

देहरादून। किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले शुभ मुर्हूत का विशेष महत्व होता है। ऐसी धार्मिक मान्यताएं हैं। ऐसे में भला विधानसभा चुनावी समर में कूदने जा रहे प्रत्याशी भला शुभ मुहूर्त निकालने से पीछे कैसे रह सकते हैं। विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की मनोदशा को जानने के साथ-साथ ही अब प्रत्याशियों ने ज्योतिषियों की शरण में भी जाना शुरू कर दिया है। वे ज्योतिषियों से शुभ मुहूर्त निकलवा रहे हैं ताकि उस शुभ घड़ी में नामांकन दाखिल कर चुनावी मैदान में उतर सके। इसके लिए ज्योतिषियों ने भी पंचागों का अध्ययन करना शुरू कर दिया है। अधिकांश प्रत्याशी और संभावित दावेदार अपने परिचित ज्योतिषियों से राय मशविरा लेने में लगे हुए हैं। राजनीति में ज्योतिष और शुभ मुहूर्त का विशेष महत्व है। इस बार विधानसभा चुनाव की तिथि 15 फरवरी घोषित हो चुकी है। समय बेहद कम है ऐसे में प्रत्याशी हर तरह के समीकरण बनाने के लिए हर हथकंडा अपनाने से पीछे नहीं हैं।

चुनाव चिन्ह मामला: सपा के दोनों गुटों को चुनाव आयोग ने 13 जनवरी को बुलाया 

loading...

विधानसभा चुनाव के नामांकन के लिए 20 से 27 जनवरी तक का समय तय किया गया है। ऐसे में प्रत्याशी ज्योतिषियों से भी नामांकन का सही दिन और समय पता करने में लगे हुए हैं। गौरतलब है कि इस बार शुभ मुहूर्त बेहद कम समय का है। ऐसे में प्रत्याशियों को बेहद सजग होना पड़ेगा। ज्योतिष डॉ. नवीन चंद्र जोशी ने बताया कि इस महीने 23, 24 और 25 जनवरी को ही शुभ मुहूर्त है। इसमें 23 जनवरी को सर्वाधिक योग सिद्धि मतलब कि अभिजीत मुर्हूत है। इसकी समय अवधि महज एक घंटा दस मिनट ही होगी। लेकिन यह समय बहुत ही अहम साबित होगा। ऐसे में इस अल्प अवधि में नामांकन को लेकर प्रत्याशियों में होड़ मचना तय है।

चुनाव ड्यूटी में अब नहीं चलेगा बीमारी का बहाना, होगी बर्खास्तगी !

ज्योतिषाचार्य जोशी के अनुसार उनके पास भी कई प्रत्याशी इस तरह की जानकारी लेने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को भी 12:30 बजे से 01:24 तक शुभ मुर्हूत है। 25 जनवरी को भी शाम चार बजे से पांच बजे तक की अवधि में ही शुभ मुहूर्त है। ऐसे में इस अवधि में ही अधिकांश नामांकन होने तय है। इससे नामांकन को लेकर मारामारी की उम्मीद है।



loading...