शिक्षकों ने किया मूल्यांकन प्रक्रिया का बहिष्कार…अपनी मांगों को लेकर दूसरे दिन भी जारी रहा धरना, शिक्षक-विधायक भी आये धरने पर

शिक्षकों ने किया मूल्यांकन प्रक्रिया का बहिष्कार…अपनी मांगों को लेकर दूसरे दिन भी जारी रहा धरना, शिक्षक-विधायक भी आये धरने पर

मुजफ्फरनगर। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय प्रांगण में जारी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षकों ने बोर्ड परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार कर दिया। धरने पर दोनों शिक्षक विधायक (एमएलसी) भी शामिल हुए।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री हेमंत कुमार बिश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ मुजफ्फरनगर द्वारा निर्णय लिया गया था कि अपनी मांगों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय प्रांगण मंे धरना दिया जाएगा। जिसके चलते धरना दिया गया। जो कि दूसरे दिन भी जारी रहा। उनका कहना था कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जातीं, यह धरना जारी रहेगा।
 उनका अपनी मांगों को लेकर कहना था कि 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो चुके शिक्षकों व शिक्षिकाओं की पेंशन व जीपीएफ का निस्तारण 31 मार्च 2017 तक अवश्य होना चाहिए था, लेकिन 19 अप्रैल 2017 तक केवल लेखाधिकारी द्वारा पेंशन के दस तथा जीपीएफ के 17 प्रकरणों पर ही हस्ताक्षर हो पाये। जिले में मृतक आश्रितों की नियुक्तियों का निस्तारण आज तक नहीं हो पाया है। जिले के कुछ प्रधानाचार्य के सेवानिवृत्त होने के कारण कुछ संस्थाएं प्रधानाचार्य विहीन हो चुकी हैं, जिन पर कार्यवाहक प्रधानाचार्यों की नियुक्ति भी लंबित है। कई प्रोन्नति के प्रकरण आज भी कार्यालय में धूल फांक रहे हैं। पिछले वर्ष का बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का अवशेष व बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों का वर्ष 2015 व 2016 का अवशेष भी आज तक लंबित है। वर्ष 2015-16 के सेवानिवृत्त शिक्षकों का सामूहिक बीमा भी आज तक लंबित है।
धरने की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शिवकुमार यादव द्वारा की गयी तथा संचालन हेमंत कुमार बिश्नोई जिलामंत्री द्वारा किया गया। संयोजक रहे सुनील त्यागी। इस अवसर पर संघ के उपाध्यक्ष प्रह्लाद सिंह सहित उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा (एमएलसी), उपाध्यक्ष हेम सिंह (एमएलसी) तथा जिला विद्यालय निरीक्षक वीपी सिंह सहित अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Share it
Share it
Share it
Top