विराट बने केदार के ‘फैन’

विराट बने केदार के ‘फैन’

पुणे । भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने पहले वनडे ‘टेस्ट’ को बखूबी पास कर लिया और इसके लिये उन्हें खूब वाहवाही भी मिली लेकिन उनके हिसाब से इंग्लैंड के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाने वाले केदार जाधव तारीफ के असल हकदार हैं। सीरीज के रविवार को हुये पहले वनडे में इंग्लैंड ने भारत के सामने 350 का भारी भरकम लक्ष्य रखा था जिसे मेजबान टीम ने 11 गेंदे शेष रहते हुये तीन विकेट से जीत लिया।
यह मैच विराट का बतौर वनडे में आधिकारिक रूप से राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनने के बाद पहला मैच था और उन्होंने इसमें 122 रन की बड़ी पारी खेली लेकिन दूसरे छोर पर उनका साथ केदार ने 120 रन बनाकर दिया। तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के कप्तान विराट ने मैच के बाद केदार की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के लिये जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा“ केदार के लिये एक ही शब्द है‘बेमिसाल’। उन्होंने स्पिनरों पर बहुत दबाव बनाया और यह काफी रणनीति के साथ बनाई गयी शानदार पारी थी।
आज तय होगा सपा का भविष्य, चुनाव चिह्न जब्त होने के आसार !
कुछ शॉट जो उन्होंने खेले वह तो काबिलेतारीफ हैं। मैं विश्वास नहीं कर पा रहा हूं। ” एक वक्त जब भारत ने 63 रन पर चार विकेट गंवा दिये तो विराट और केदार ने अकेले ही 200 रन जोड़कर स्कोर 263 तक पहुंचा डाला और टीम को रोमांचक जीत दिला दी। विराट ने कहा“ एक ऐसे खिलाड़ी की हमें जरूरत थी जो इस स्थिति में खेल सके, रन बना सके जिसे पता हो कि इस पिच पर दूसरी पारी में भी कैसे खेलना है। केदार के शाट्स जबरदस्त थे और नंबर छह पर बल्लेबाजी ऐसे ही की जाती है।
मैं खुश हूं कि मैं दूसरे छोर पर उनके साथ था।

Share it
Top