वानखेड़े में सीरीज कब्जाने उतरेगी भारतीय टीम

वानखेड़े में सीरीज कब्जाने उतरेगी भारतीय टीम

Cricket - India v New Zealand - First Test cricket match - Green Park Stadium, Kanpur, India - 25/09/2016.  Indiaमुंबई।  भारतीय क्रिकेट की पहचान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के अंतिम टेस्ट के बाद से पहली बार वानखेड़े की पिच लौट रही मेजबान टीम इंडिया गुरूवार से यहां शुरू होने जा रहे चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पस्त कर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी।
भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से बढ़त बना चुकी है जबकि पहला मैच ड्रा समाप्त हुआ था।
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर शुरू होने जा रहा चौथा मैच भारत के लिये सीरीज पर 3-0 की बढ़त के साथ कब्जा करने का सुनहरा मौका है तो वहीं एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली मेहमान इंग्लैंड के लिये यह करो या मरो का मैच होगा। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ‘नंबर वन’ बनने का मजा ले रही मेजबान टीम इस वक्त अपनी बेहतरीन फार्म में भी है जिसने कई अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद आसानी से जीत अपने नाम की है। भारत ने मोहाली में तीसरा टेस्ट तो चार दिन में ही निपटाते हुये आठ विकेट से जीत अपने नाम कर ली थी।
हैवान बना प्रेमी…पहले प्रेमिका की हत्या की , फिर शव के साथ कई बार किया रेप
ऐसे में इंग्लैंड पर जहां मनोवैज्ञानिक दबाव कहीं अधिक है वहीं भारत का मनोबल काफी ऊंचा है। टीम इंडिया के लिये अच्छी बात यह भी है कि उसके स्पिनर अब तक इंग्लिश बल्लेबाजों को नियंत्रित करने में सबसे अधिक सफल रहे हैं और वानखेड़े की पिच को भी स्पिनरों के लिये मददगार माना जाता है। साफ है कि एक बार फिर नंबर वन गेंदबाज और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन की भूमिका अहम रहेगी। वहीं रवींद्र जडेजा, विराट की पसंद और टीम में नया चेहरा जयंत यादव भी लगातार प्रभावित कर रहे हैं
add-royal-copy

Share it
Top