लिपस्टिक बिना मेकअप अधूरा..कुछ महत्त्वपूर्ण टिप्स जो आपकी खूबसूरती को बढ़ाएंगे..!

लिपस्टिक बिना मेकअप अधूरा..कुछ महत्त्वपूर्ण टिप्स जो आपकी खूबसूरती को बढ़ाएंगे..!

लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा लगता है। युवा हों या वयस्क, लिपस्टिक से सभी के चेहरों पर रौनक आ जाती है। आजकल तो इसका क्रेज सभी को है। इसीलिए सौंदर्य प्रसाधन बनाने वाली कंपनियां आए दिन नए रंगों की लिपस्टिक बाजार में उतार रही हैं मगर यदि आपने लिपस्टिक सही तरह से न लगाई तो आपकी खूबसूरती बढऩे के बजाय और कम हो जाएगी। कुछ महिलाओं की लिपस्टिक का असर दांतों पर भी दिखता है जो किसी के सामने जाने या बात करने पर खराब दिखती है। इसके साथ-साथ लिपस्टिक का पोशाक और अवसर के अनुसार चयन करना भी खास होता है। प्रस्तुत हैं लिपस्टिक लगाने से संबंधित कुछ महत्त्वपूर्ण टिप्स जो यकीनन आपकी खूबसूरती को बढ़ाएंगे:
०० एक इयर बड को मेकअप रिमूवर में डाल कर उसकी सहायता से पहले अपने होंठों को साफ करें। अगर आप डार्क लिपस्टिक के बाद हल्का रंग लगाना चाहती हैं तो पूरी तरह से होंठों के ऊपर से रंग का जाना आवश्यक है। गहरा रंग खास कर लाल रंग होंठों की पपड़ी के नीचे तक चला जाता है। उसे साफ कर फिर हल्का रंग लगाएं।
०० जब भी लिपस्टिक लगाएं, ध्यान रखें कि वह आपके कपड़ों में न लगे। ओंब्रे आजकल फैशन में है। अगर आप युवा और प्लेफुल हैं तो 2 या 3 रंगों की लिपस्टिक को लेयर में लगाएं। यह किसी भी रंग के कपड़ों के साथ अच्छी दिखती है। अगर आपने ग्लॉसी रैड लिपस्टिक लगाई हो तो सावधान रहें कि अधिक फैले नहीं।
ताली बजाएं, तंदुरूस्ती पाएं

उसकी एक परत लगाने के बाद थोड़ी देर के लिए छोड़ दें, फिर दूसरी लेयर लगाएं। इससे लिपस्टिक काफी समय तक टिकी रहेगी। होंठों के बीच से भरते हुए कोनों तक जाएं।
०० लिपस्टिक लगाने के बाद भी इयरबड से आसपास फैली लिपस्टिक को साफ कर लें ताकि चेहरे की एकरूपता बनी रहे।
०० कौन से मौसम में किस रंग की लिपस्टिक लगानी है, यह आपके मूड पर निर्भर करता है। वैसे दिन में हल्के और रात में गहरे रंग अधिक अच्छे लगते हैं। आजकल काफी समय तक टिकने वाली लिपस्टिक मार्केट में उपलब्ध हैं जिसे बार-बार टचअप करने की जरूरत नहीं होती। हमेशा ब्रांडेड लिपस्टिक ही खरीदें ताकि त्वचा पर एलर्जी की संभावना न
हो।
०० बारिश के मौसम में अधिकतर गहरे रंग पसंद किए जाते हैं जो मौसम की डलनैस में जान भर देते हैं। लिपस्टिक के साथ लिप लाइनर भी लगाएं।   
एेसे पाएं बेमिसाल खूबसूरती..एेसे त्वचा जवां बनी रहेगी और चमकदार भी..!

०० लिपस्टिक लगाने से पहले टिंटेड बाम का प्रयोग करें, फिर लिपस्टिक लगाएं। इससे रंग अधिक फ्रैश दिखेगा। लिपस्टिक लगाने के बाद अच्छी तरह होंठों से स्मच करें ताकि बाम अच्छी तरह होंठों पर फैल जाए।
०० आप लिपस्टिक ब्रश से भी लगा सकती हैं। इससे लिपस्टिक फैलेगी नहीं। 2 रंगों के मिश्रण से बना रंग भी आकर्षक होता है।
०० मैट फिनिश लिपस्टिक आजकल काफी प्रचलित है। आप इसे जल्दी लगा सकती हैं लेकिन इसे लगाने से पहले होंठों को मॉश्चराइज अवश्य कर लें।
०० अगर अधिक मात्र में लिपस्टिक लग जाए तो ब्लॉटिंग पेपर या टिशू पेपर से सुखा लें।
०० अगर लिपस्टिक अधिक फैल रही हो तो ट्रांसलूशन पाउडर का प्रयोग कर उसे सुखा सकती हैं।– खुंजरि देवांगन

Share it
Share it
Share it
Top