रुपये की गिरावट थमी, 12 पैसे मजबूत

रुपये की गिरावट थमी, 12 पैसे मजबूत

rupyaमुंबई। दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर में जारी तेजी थमने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपये की पिछले चार कारोबारी दिवस की गिरावट थम गयी। यह 12 पैसे मजबूत होकर 67.83 रुपये प्रति डॉलर पर पहुँच गया। पिछले चार कारोबारी दिवस में रुपया एक रुपया 52 पैसे टूटा था। गत दिवस यह 20 पैसे लुढ़ककर 67.95 रुपये प्रति डॉलर पर रहा था।
भारतीय मुद्रा आज शुरू से ही मजबूत रही। शेयर बाजार की आरंभिक तेजी से बल पाकर यह चार पैसे ऊपर 67.91 रुपये प्रति पर खुली। शरुआती कारोबार में ही 67.93 रुपये प्रति डॉलर के दिवस के दिवस के निचले स्तर तक उतरने के बाद रुपये ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।
कमजोर डॉलर से समर्थन पाकर एक समय यह 67.77 रुपये प्रति डॉलर के दिवस के उच्चतम स्तर तक पहुँच गया था। लेकिन, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के पूँजी बाजार से भारी मात्रा में डॉलर निकालने से यह उस स्तर पर टिक नहीं सका और कारोबारी की समाप्ति तक गत दिवस की तुलना में 12 पैसे की मजबूती के साथ 67.83 रुपये प्रति डॉलर पर रहा।
मोदी की बाढ़ में बह गये विरोधी..उड़ गई विरोधियों की नींद : अमित शाह

कारोबारियों ने बताया कि कमजोर डॉलर से रुपये को बल मिला। हालाँकि, शेयर बाजार में जारी गिरावट तथा एफपीआई के डॉलर निकालने से रुपये की बढ़त सीमित रही। एफपीआई ने आज 132.86 करोड़ डॉलर (9005.36 करोड़ रुपये) के शेयर तथा डेट बेचे।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.].

Share it
Top