रिषभ और कुलदीप विंडीज दौरे के लिये टीम में, कुंबले बने रहेंगे कोच

रिषभ और कुलदीप विंडीज दौरे के लिये टीम में, कुंबले बने रहेंगे कोच

नयी दिल्ली। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज दौरे के लिये गुरूवार को घोषित 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है जबकि मौजूदा कोच अनिल कुंबले इस दौरे के लिये अपने पद पर बने रहेंगे।

वेस्टइंडीज दौरे के लिये चैंपियंस ट्राफी खेल रही 15 सदस्यीय टीम से ओपनर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बाहर रखा गया है लेकिन इन दोनों को टीम से बाहर रखने का कोई कारण नहीं बताया गया है। इन दोनों खिलाडियो की जगह भारतीय टीम में रिषभ पंत और कुलदीप यादव को जगह मिली है।
भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से पीटा,अब 18 जून को पाकिस्तान से होगा ‘महा फाइनल’
चैंपियंस ट्राफी के लिये टीम घोषित करते समय चयनकर्ताओं ने कहा था कि उन्होंने इन दोनों पर विचार किया है लेकिन अनुभव न होने के कारण इन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई। इन दो खिलाडियो को पांच वैकल्पिक खिलाडियो में जगह मिली थी। चैंपियंस ट्राफी के लिये अंतिम समय में चोटिल मनीष पांडे की जगह भारतीय टीम में शामिल किये गये विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का स्थान बरकरार है। कार्तिक भी वैकल्पिक खिलाडियो में थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने गुरूवार को जारी एक बयान में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की और इसके साथ ही बताया कि इंग्लैंड में चल रही चैंपियंस ट्राफी में टीम के साथ जुड़ा प्रशासनिक स्टाफ विंडीज दौरे पर भी बरकरार रहेगा। इससे इस बात की पुष्टि हो गयी है कि कुंबले इस दौरे पर भी कोच बने रहेंगे। प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने हाल ही में कहा था कि कुंबले से इस दौरे पर अपने पद के लिये बने रहने के कहा जाएगा। बीसीसीआई ने नये कोच के लिये हाल में विज्ञापन निकाला था और कुंबले ने इस पद के लिये आवेदन भी किया है।
योगी दलितों के साथ सहभोज का नाटक न करे… इससे नहीं बदलेगा दलितों का भाग्य:मायावती
बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने अपनी बैठक कर वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम का चयन किया है। भारत को इस दौरे में पांच वनडे और एक ट्वंटी 20 मैच खेलना है। पहला वनडे 23 जून को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम इंग्लैंड में चैंपियंस ट्राफी समाप्त होने के बाद सीधे वेस्टइंडीज रवाना हो जाएगी। वनडे सीरीज का दूसरा मैच 25 जून को क्वींस पार्क ओवल मैदान में, तीसरा मैच 30 जून को एसवीआरएस, चौथा मैच दो जुलाई को एसवीआरएस और पांचवां मैच छह जुलाई को सबीना पार्क में खेला जाएगा। एकमात्र ट्वंटी 20 नौ जुलाई को सबीना पार्क में ही होगा। चैंपियंस ट्राफी में भारतीय टीम के साथ चल रहा प्रशासनिक स्टाफ वेस्टइंडीज दौरे में भी टीम के साथ जारी रहेगा। इसका अर्थ है कि कोच अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे में भी टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे।

Share it
Top