राहुल की वापसी, गंभीर बैठ सकते हैं बाहर

राहुल की वापसी, गंभीर बैठ सकते हैं बाहर

lokesh-rahulविशाखापट्नम। ओपनर लोकेश राहुल चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ गुरूवार से शुरू होने जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिये भारतीय टीम में शामिल किये गये हैं जबकि राजकोट में पहले टेस्ट में निराश करने वाले अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर के बाहर बैठने की संभावना है।
राहुल को गत माह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कानपुर में पहले टेस्ट में हैमस्ट्रिंग चोट लग गयी थी जिसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले दो और इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में नहीं खेल पाए। टीम प्रबंधन ने ओपङ्क्षनग बल्लेबाज की फिटनेस पर संतोष जताते हुये उन्हें विजाग टेस्ट के लिये उपलब्ध बताया है। राहुल ने विजयनगरम में चल रहे कर्नाटक के लिये रणजी मैच में राजस्थान के खिलाफ 76 और 106 रन की पारियां खेली हैं। राहुल ने दूसरी पारी में 131 गेंदों पर 106 रन में 13 चौके और चार छक्के भी लगाये। कोच अनिल कुंबले के मार्ग दर्शन वाली भारतीय टीम में यह चलन सा बन गया है कि कोई भी चोटिल खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलने के बाद ही टेस्ट टीम में वापसी कर पाता है। कुंबले ने भी दूसरे टेस्ट से पहले बताया कि राहुल अब फिट हैं और टीम में चयन के लिये उपलब्ध हैं। कुंबले ने साथ ही राहुल की वापसी पर खुशी जताई।
बार-बार नोट बदलने वालों पर सरकार का शिकंजा, नाखून पर लगेगी मतदान की तरह अंगुली पर स्याही
राहुल फिलहाल विजाग से कुछ दूरी पर हो रहे रणजी मैच में खेल रहे हैं और यदि उनका चयन होता है तो वह भारतीय टीम का आसानी से हिस्सा बन सकते हैं। राहुल की वापसी से लंबे अर्से बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे गंभीर के लिये मुश्किलें बढ़ गयी हैं जिन्होंने राजकोट में 29 और शून्य की दो बेहद निराशाजनक पारियां खेली थीं और अब दूसरे टेस्ट में उनके बाहर बैठने की संभावना बढ़ गयी हैं। 24 वर्षीय राहुल ने कहा कि मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं क्योंकि यदि आप जिम में समय भी बताते हैं तब भी आपको पता नहीं होता कि आपका शरीर पूरी तरह से ठीक है या नहीं। लेकिन प्रथम श्रेणी मैच खेलने और उसमें शतक ने मेरे मनोबल को बढ़ाया है। राहुल ने नौ मैचों में तीन शतकों की मदद से 1020 रन बनाए हैं।
आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.].  

Share it
Top