रास्ता पोर्टल लांच, खुलेंगे रोजगार के रास्ते

रास्ता पोर्टल लांच, खुलेंगे रोजगार के रास्ते

नैनीताल। पर्यटन और सहकारिता के माध्यम से राज्य में रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे। रविवार को मल्लीताल में रास्ता ट्रैवलर्स पोर्टल के शुभारंभ पर उच्च शिक्षा एवं सहकारिता राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि सरकार पर्यटन व सहकारिता के माध्यम से रोजगार के रास्ते खोल रही है।
पोर्टल लॉन्च करने के बाद धन सिंह रावत ने नैनी झील का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि नैनीताल जिले की नैनी झील समेत सातों झीलों का संरक्षण किया जाएगा। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हर डिग्री कॉलेज का 30 जून को शैक्षिक कलेंडर घोषित होगा। इसके लिए राज्य के बजट में प्रावधान किया गया है। डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि भाजपा सरकार किसान और आम आदमी को समर्पित है। सरकार ने सीमांत व लघु किसानों को दो फीसद ब्याज पर ऋण देने के साथ ही इसकी सीमा को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख कर दिया है। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार पर खेती किसानी के मामले में कोरी लफ्फाजी करने का भी आरोप लगाया।
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार सामूहिक खेती को प्रोत्साहन देगी। टमाटर की खेती के लिए दो लाख तक का ऋण दिया जाएगा। उन्होंने किसान की आत्महत्या के मामले को राजनीति का जरिया बनाए जाने को भी गलत करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ है और इसके लिए दूरगामी योजनाएं तैयार की गई हैं। 

Share it
Top