राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2.60 करोड़ के पुराने नोट किए बरामद

राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2.60 करोड़ के पुराने नोट किए बरामद


जयपुर। राजधानी के रामगंज थाना इलाके में शनिवार रात राजस्थान एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2.60 करोड़ रुपये की पुराने नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने इस मामले में लक्ष्मीनारायणपुरी में रहने वाले कपड़ा व्यापारी रमेश जैन और रामप्रसाद सैनी और भगवान सिंह को गिरफ्तार किया है।
रामगंज थाना पुलिस ने बताया कि दबिश के दौरान तीनों आरोपी रमेश जैन, रामप्रसाद और भगवान सिंह संजय जैन के घर रखे 2.60 करोड़ रुपये की गड्डियों को कार्टून में पैक कर रहे थे। ये तीनों आरोपी इन नोटों को नए नोटों में बदलने की ें थे। नोटों को नई करेंसी में बदलने के लिए इन्होंने 15 से 20 प्रतिशत कमीशन पर पहले से ही सौदा कर रखा था। आरोपी रमेश जैन की भौमियां जी का रास्ता में कपड़े की दुकान है, वहीं रामप्रसाद केटरिंग का कार्य करता है। मामले में तीसरा आरोपी भगवान सिंह होमगार्ड का जवान है जो कि गाड़ी चलाता है। 


http://www.royalbulletin.com/गांधीनगर-में-युवक-को-गोलि/




एटीएस आईजी बीजू जॉर्ज जोसफ के अनुसार एटीएस को सूचना मिली थी कि लक्ष्मीनारायणपुरी में एक कपड़ा व्यापारी घर में पुराने नोटों के बदले नए नोट की एक बड़ी डील होने वाली है जिसपर एटीएस ने रामगंज थाना पुलिस को इस बात की सूचना दी। वहीं एटीएस में इंस्पेक्टर मनीश शर्मा व्यापारी के घर पहुंचे और उनका इशारा मिलते ही रामगंज एसीपी चैन सिंह और थाना इंचार्ज अशोक चौहान के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने व्यापारी के घर दबिश दी और तीनों आरोपियों को नोटों समेत गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों से नोटों के बारे में पूछताछ करने में जुटी हुई है। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि आखिर यह इतनी बड़ी मात्रा में नोट कौन बदल रहा था। बरामद नोटों में पुरानी करेंसी के एक हजार और पांच- पांच सौ के नोट हैं। 


Tags:    state news 
Share it
Share it
Share it
Top