रणजी कार्यक्रम में बदलाव से नॉकआउट में होगी देरी

रणजी कार्यक्रम में बदलाव से नॉकआउट में होगी देरी

bcciनई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण और धुंध के कारण टाले गये दोनों रणजी मैचों को कराने के लिये घरेलू टूर्नामेंट के संपूर्ण कार्यक्रम में बदलाव किया गया है जिससे नॉकआउट चरण के मैच भी अब आगे खिसक गये हैं और 17 दिसंबर के बजाय इन्हें अब 24 से 28 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। रणजी ट्राफी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मैच पहले कार्यक्रम के अनुसार 17 दिसंबर से होने थे लेकिन अब इन्हें 24 से 28 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। वहीं सेमीफाइनल मैच अब 27 दिसंबर के बजाय अब तीन जनवरी से आयोजित किये जाएंगे। फाइनल मैच पहले सात जनवरी से होना था लेकिन अब इसे 12 से 16 जनवरी तक कराया जाएगा।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने बताया कि इरानी कप रणजी विजेता और शेष भारत के बीच 22 से 26 जनवरी के बीच आयोजित होगी। रणजी सत्र के इस कार्यक्रम में बदलाव दिल्ली में प्रदूषण के कारण टाले गये दो मैचों को आयोजित कराने के कारण किया गया है। दिल्ली में ग्रुप ए से गुजरात और बंगाल तथा ग्रुप सी में हैदराबाद और त्रिपुरा के बीच मैच होने थे। इन मैचों को अब 15 से 18 दिसंबर तक विशाखापट्नम और क्रमश: कोलकाता में कराया जाएगा।
पांचवें राउंड के ये दोनों मैच फिरोजशाह कोटला तथा करनैल सिंह स्टेडियम में होने थे लेकिन स्मॉग के कारण इन्हें टालने का फैसला किया गया था। चारों टीमों के खिलाडियों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी, इसके बाद अंपायरों ने भी मैच बाद में कराने का निर्णय किया था।
जजों की कमी पर चीफ जस्टिस ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कानून मंत्री ने भी खरी-खरी सुनाई
बीसीसीआई ने साथ ही घोषणा की थी कि इन दोनों मैचों को लीग चरण के बाद दिल्ली के बाहर कराया जाएगा। इसके अलावा असम और ओडिशा के बीच ग्रुप बी मैच पहले करनैल सिंह स्टेडियम में होना था जिसे हैदराबाद में स्थानांतरित कर दिया गया है जबकि हैदराबाद-सेना के बीच ग्रुप सी मैच फिरोजशाह कोटला से मुंबई में स्थानांतरित किया गया है।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.

Share it
Top