ये है हाईटेक भिखारी, डेबिट-क्रेडिट कार्ड से लेता है भीख..!

ये है हाईटेक भिखारी, डेबिट-क्रेडिट कार्ड से लेता है भीख..!

लंदन। भिखारियों से आपका पाला कई बार पड़ा होगा, कई बार आपने खुल्ले नहीं होने का बहाना बनाकर अपना पीछा भी छुड़ा लिया होगा, लेकिन एक भिखारी ऐसा भी है, जिससे पीछा छुड़ाना आपके लिए आसान नहीं होगा। इस भिखारी के आगे आप खुल्ले पैसे नहीं होने का भी बहाना नहीं बना सकते हैं क्योंकि इस भिखारी को दुनिया का सबसे हाईटेक भिखारी कहा जाता है।ये हैं डेट्रोएट में रहने वाले 42 साल के के एब हैगनस्टोन।खात बात यह है कि इस भिखारी के आगे अगर आप खुल्ले नहीं होने की बात करते हैं, तो यह तुरंत एक डिवाइस आपके सामने कर देता है। इस डिवाइस से जरिए आप क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं। ऐसे में अगर हैगन से कहते हैं कि आपके पास खुल्ले नहीं है, तो ये आपके सामने कार्ड से पेमेंट करने का भी ऑप्शन रख देता है।
पहले चरण का शोरगुल थमा, मतदान कल…कड़ी सुरक्षा के बीच 15 जिलों की 73 विधानसभा सीटों के लिये पडेंगे वोट
 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एब हैगनस्टोन पिछले कई सालों से डेट्रॉएट में रेड लाइट पर भीख मांग रहे हैं। जब लोग हैगनस्टोन के सामने खुल्ले पैसे का बहाना बनाने लगे, तो उन्हें इससे निपटने के लिए तरकीब सूझी। हैगनस्टोन ने एक मशीन खरीद ली, जो वीजा, मास्टर और अमेरिकन कार्ड एक्सेप्ट करती है। बताया जाता है कि पहले तो इसमें उन्हें परेशानी होती थी, लेकिन अब वो इसमें माहिर हो चुके हैं।
कन्नौज सांसद डिम्पल यादव ने कहा, सरकारी नौकरियों में ख़त्म होगी महिलाओं की उम्र सीमा..!
ट्रैफिक में ग्रीन सिग्नल होने तक वो पैसे लेने की प्रक्रिया पूरी कर लेते हैं। इतना ही नहीं हैगनस्टोन ने लिंक्डइन पर अपना प्रोफाइल भी बना रखा है। वो अपने पास एक बोर्ड भी रखते हैं, जिस पर लिखा है- होटल की जरूरत है, शेल्टर भर चुके हैं।

Share it
Share it
Share it
Top