यूएस कराटे में भारत को तीन स्वर्ण सहित 11 पदक

यूएस कराटे में भारत को तीन स्वर्ण सहित 11 पदक

नईदिल्ली। भारतीय कराटे टीम ने अमेरिका के लास वेगास में 12 से 16 अप्रैल तक हुई यूएस ओपन कराटे चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण पदक सहित कुल 11 पदक हासिल किये हैं।
सालाना होने वाली इस प्रतिष्ठित कराटे चैंपियनशिप में 42 देशों के 2374 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। भारत ने चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण, दो रजत और छह कांस्य पदक जीते हैैं। भारतीय टीम की अगुवाई विश्व प्रतिष्ठित गुडग़ांव के मार्शल आर्ट खिलाड़ी सेनसेई यशपाल ङ्क्षसह कल्सी ने की जिन्होंने गत वर्ष यूएस कराटे चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता था। इस वर्ष यशपाल ने कांस्य पदक जीता। चैंपियनशिप में शैफाली ने काता में स्वर्ण, अभिषेक सेनगुप्ता ने काता में स्वर्ण और 18 से 35 आयु वर्ग में काता टीम स्पर्धा में शैफाली,हरचरण सिंह चौहान और अभिषेक ने स्वर्ण पदक जीते हैं।
तीन तलाक का द्रौपदी के चीर हरण से जोड़ने वाले बयान को योगी लें वापस: आजम

भारतीय टीम में अभिषेक सेनगुप्ता, रनतेज सिंह, हरचरण सिंह चौहान और शैफाली अग्रवाल ने यशपाल के नेतृत्व में की थी। यशपाल ने कहा मुझे अपनी टीम पर गर्व है और देश के लिये पदक जीतना कमाल का अहसास है। मुझे यकीन है कि देश में इससे और कराटे खिलाडियो को बढ़ावा मिलेगा।
भारतीय टीम का चयन भारतीय कराटे संघ ने किया था जो देश में एकमात्र कराटे की मान्यता प्राप्त संस्था है। कराटे संस्था के महासचिव भरत शर्मा ने भी टीम को इस उपलब्धि के लिये बधाई दी।

Share it
Top