यह वर्ष मेरे लिए शानदार रहा: एंडी मरे

यह वर्ष मेरे लिए शानदार रहा: एंडी मरे

andi-murryलंदन। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने विश्व के नंबर दो सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स का खिताब अपने नाम करने के बाद कहा कि यह वर्ष उनके लिए शानदार रहा। 29 वर्षीय मरे वर्ष 1973 में एटीपी रैंकिंग की शुरुआत होने के बाद से अब तक के विश्व के 17वें और ब्रिटेन के पहले ऐसे टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं जो नंबर एक रैंकिंग के साथ वर्ष का समापन करेंगे। उन्होंने इस सत्र में पांच खिताब और लगातार 24 मैच जीते हैं। मरे ने कहा कि बिल्कुल मैं अगले कुछ वर्षों में बेहतर करने का प्रयास करना चाहता हूं और उस लक्ष्य को हासिल करना चाहता हूं। मैं अगले कुछ वर्षों में अपने करिअर का सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं लेकिन यह काफी मुश्किल होने जा रहा है। तीन बार के ग्रैंड स्लेम विजेता मरे दो सप्ताह पहले ही सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच को अपदस्थ कर रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचे थे और अब वह एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स में खिताब जीतने के बाद वर्ष का समापन नंबर एक के रूप में करेंगे।
नोटबंदी पर विपक्ष का जबरदस्त हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित
वह अगले वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन के बाद अपना रैंकिंग बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास होगा कि मैं वहां पर बना रहूं। इसके लिए पिछले पांच-छह महीने में मैंने काफी मेहनत की थी। मैं जानता था कि आने वाला समय मेरे लिए काफी मुश्किल होने वाला है। लेकिन अब मैंने उसे हासिल कर लिया है। मैं खुद को प्रेरित करने का प्रयास करूंगा और इस पोजीशन पर बने रहना चाहूंगा।
आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamedबुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.]

Share it
Top