मोहाली टेस्ट : लंच तक इंग्लैंड के चार विकेट पर 92 रन

मोहाली टेस्ट : लंच तक इंग्लैंड के चार विकेट पर 92 रन

mohali-test नई दिल्ली । भारत-इंग्लैंड के बीच मोहाली में खेले जा रहे पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने लंच तक चार विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिये हैं। बेन स्टोक्स पांच और जॉनी बेयरस्टो 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। उमेश यादव ने 32 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। उमेश यादव की गेंद को अतिरिक्त उछाल मिला जिसे हमीद (9) पढ़ नहीं पाए और रहाणे ने आसान-सा कैच लेकर भारत को पहला विकेट दिला दिया। इसके बाद जयंत यादव ने रूट (14) को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दे दिया। इसके अगले ही ओवर में अश्विन ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर कुक (27 रन) को आउट कर दिया।
श्रीसंत दूसरी बार पिता बने
अश्विन की गेंद पर कट लगाने गए कुक को विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कैच कर पवेलियन की राह दिखा दी। 87 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी ने मोईन अली को विजय के हाथों कैच करा इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। अली ने 16 रन बनाए। नायर का हुआ टेस्ट डेब्यू भारत की ओर से लोकेश राहुल की जगह पार्थिव पटेल को बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। इसके अलावा करूण नायर को मोहाली के मैदान पर टेस्ट पदार्पण करने का मौका दिया गया है। दूसरी ओर इंग्लैंड की तरफ से स्टूअर्ड ब्रॉड की जगह क्रिस वोक्स और गारेथ बैटी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। भारत ने विशाखापत्तनम में इंग्लैंड को हरा कर पांच टेस्ट मैच की इस सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइटwww.royalbulletin.comऔर अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.

Share it
Top