ब्रेकिंग न्यूज़
Search

मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन से पहले वैश्विक नेताओं से की मुलाकात

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को यहां कई देशों के प्रमुखों और मंत्रियों से मुलाकात की और द्विपक्षीय बातचीत की। ये नेता वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में भाग लेने यहां पहुंचे हैं। वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के औपचारिक उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री ने यहां महात्मा मंदिर में आज सुबह कई अंतरराष्ट्रीय नेताओं से प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत की।  सबसे पहले उनकी मुलाकात रवांडा के राष्ट्रपति पॉल कागामे के साथ हुई। विदेश मंत्रालय में प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कई ट्वीट जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री ने रवांडा, सर्बिया, जापान और डेनमार्क के नेताओं से द्विपक्षीय बातचीत की। स्वरूप ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जनवरी की ठंडी सुबह में गांधीनगर में दिन की शुरूआत प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत के साथ हुई।

loading...

अखिलेश की मुलायम से मुलाकात ने बढ़ाई सपा में सुलह की संभावनाएं…!

वाइब्रेंट गुजरात के अवसर पर प्रधानमंत्री ने रवांडा के राष्ट्रपति पॉलकागामे के साथ बातचीत की। एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि दोनों नेताओं की उपस्थिति में अपराध विज्ञानके क्षेत्र में सहयोग के लिए आपसी सहमति ज्ञापन एमओयू का आदान प्रदान किया गया। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन में भी रवांडा को शामिल किया गया है।

मोदी ने इसके बाद सर्बिया के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर वुसिक, जापान के आर्थिक मंत्री सीको हीरोसिंगे और फिर डेनमार्क के उर्जा मंत्री लेर्स क्लीलेहोल्ट के साथ भी द्विपक्षीय बातचीत की। एक अन्य ट्वीट में स्वरूप ने कहा कि सर्बिया के साथ संबंधों को मजबूत किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां वाइब्रेंट गुजरात 2017 में दूसरी द्विपक्षीय बातचीत सर्बिया के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर वुसिक के साथ की।



loading...