मैथ्यूज पूरी तरह से फिट, भारत के खिलाफ खेलेंगे

मैथ्यूज पूरी तरह से फिट, भारत के खिलाफ खेलेंगे

लंदन। चोट के कारण चैंपियंस ट्राफी के पहले मैच में नहीं खेल पाये श्रीलंका टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भारत के खिलाफ गुरुवार को होने वाले’करो या मरो मैच के लिए फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह इस मैच में खेलने उतरेंगे। मैथ्यूज ने सोशल साइट पर बताया कि उनकी चोट में काफी हद तक सुधार है। उन्हें गेंदबाजी में थोड़ी दिक्कत है लेकिन बतौर बल्लेबाज वह पूरी तरह से फिट हैं। उन्होंने लॉड्र्स में आयोजित फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। मैथ्यूज को  कोच निक पोट्हास के साथ अभ्यास करते भी देखा गया। मैथ्यूज ने कहा, मैं पूरी तरह फिट हूं, लेकिन गेंदबाजी नहीं कर पा रहा हूं। पिछले छह से आठ महीने मेरे लिए काफी निराशाजनक रहे हैं। मैंने हमेशा जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करने की कोशिश की है। मुझे बार-बार इस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा है लेकिन मेरा लक्ष्य हमेशा अपने खेल पर ध्यान केन्द्रित करने का रहा।
उन्होंने कहा, पिछले मैच भी मैंने खेलने की इच्छा व्यक्त की थी लेकिन टीम प्रबंधन मेरी चोट को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था। मेरे खेलने से ङ्क्षचता बढ़ सकती थी इसलिए मेरे नहीं खेलने देने का फैसला किया गया। मैं बल्लेबाज के रूप में पूरी तरह से फिट हूं लेकिन गेंदबाजी में थोड़ी परेशानी हो सकती है।
किसान आंदोलन: मप्र बंद, कांग्रेस उतरी सड़कों पर, ट्रकों में लगाई आग, तीन जगह कर्फ्यू
श्रीलंका को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से शिकस्त झेलना पड़ी थी। इसी वजह से भारत के खिलाफ एंजेलो मैथ्यूज के नेतृत्व वाली टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। इस हार के बाद श्रीलंका के लिये मुश्किलें काफी बढ़ जायेंगी। इस वर्ष मैथ्यूज चोटों से परेशान रहे । उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी चोट से ही परेशानी रही और वह खुलकर नहीं खेल सके। स्टार ऑलराउंडर को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए फिट घोषित कर दिया गया लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में मैथ्यूज फिर चोट खा बैठे। मैथ्यूज ने पहले मैच में कार्यवाहक कप्तान रहे उपुल तरंगा पर लगे दो मैचों के प्रतिबंध पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा, तरंगा इस समय टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उन पर प्रतिबंध लगने से टीम को तगड़ा झटका लगा है। कप्तान मैथ्यूज ने हालांकि भारत के खिलाफ अपनी टीम की दमदार वापसी की उम्मीद भी जताई। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के खिलाफ मैच में तरंगा की जगह कुसल परेरा को मौका मिल सकता है जबकि खुद कप्तान मैथ्यूज विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलते नजर आ सकते हैं।

Share it
Top