मेक इन इंडिया में चेक गणराज्य का माँगा सहयोग

मेक इन इंडिया में चेक गणराज्य का माँगा सहयोग

make-indiaनयी दिल्ली। भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वकांक्षी कार्यक्रम मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के लिए रक्षा उद्योग में चेक गणराज्य से उच्च प्रौद्योगिकी, व्यापार और निवेश में सहयोग माँगा है।
भारी उद्योग मंत्रालय ने आज यहाँ बताया कि चेक गणराज्य के शहर बर्नो में भारत-चेक कार्यकारी समूह की चौथी बैठक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने चेक कंपनियों को भारत में उच्च प्रौद्योगिकी हस्तांतरण, व्यापार में सहयोग और निवेश के लिए आमंत्रित किया है। मध्य और पूर्वी यूरोप के साथ आर्थिक सहयोग बढ़ाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों और उद्योगपतियों का एक दल चेक गणराज्य के बर्नो शहर में आयोजित बर्नो व्यापार मेले में हिस्सा ले रहा है। यह व्यापार मेला 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक चलेगा।
अब पाक के भीतर कोवर्ट ऑपरेशन की तैयारी..देश के दुश्मनों को घर में घुसकर मारने की तैयारी
  
प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत का नेतृत्व भारी उद्योग सचिव गिरीश शंकर ने किया। इस अवसर पर चेक गणराज्य में भारतीय राजदूत कृष्ण कुमार भी मौजूद थे। इस दौरान चेक गणराज्य की भारी उद्योग कंपनियों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया और प्रस्तुति दी। श्री शंकर ने कहा कि भारत को चेक गणराज्य की कंपनियों से रक्षा उद्योग में निवेश और उच्च प्रौद्योगिकी की अपेक्षा है।royal-2

Share it
Top