मेकअप करें कुछ ऐसे

मेकअप करें कुछ ऐसे

नैन नक्श तो भगवान की देन हैं उन नैन नक्शों को हम संवार कर और खूबसूरत बना सकते हैं। स्त्री को भगवान ने सौंदर्य प्रसाधन दिए हैं ताकि सही तरीके से उनका उपयोग कर सुंदर दिख सकती है और अपने चेहरे को चांद सा बना सकती है। आइए देखें मेकअप कर हम भी खूबसूरत लग सकते हैं।
– बेस बनाने के लिए सांवली स्त्रियां अपने रंग से एक शेड हल्का फाउंडेशन लगाएं। उसके बाद पीच या रेडिश ब्राउन रंग का ब्लशऑन प्रयोग करें। गोरे रंग की महिलाएं अगर थोड़ा ज्यादा मेकअप प्रयोग करती हैं तो ओवर दिखता है। ऐसे में गोरे रंग की महिलाओं को फाउंडेशन या बेस का चुनाव अपनी त्वचा से मेल खाता करना चाहिए।
– आंखें को सुंदर बनाने के लिए आईशैडो अपनी डे्रस से मेल खाता लगाना चाहिए और आईब्रोज के नीचे डे्रस अनुसार सिल्वर या गोल्डन से हाई लाइट करना चाहिए। सांवले रंग की महिलाओं को ब्राउन, रैडिश ब्राउन, पीच, आलिव ग्रीन, पिकाक ब्लू शेड का प्रयोग करना चाहिए।
– आंखों में काजल जरूर लगाएं। आईब्रोज को सही श्प देने के लिए ब्राउन या ब्लैक कलर की आइब्रो पैंसिल प्रयोग में लाएं।
दुनियां में चैन की नींद बड़ी समस्या है
– कुमकुम की बिंदी से अपने चेहरे की सुंदरता को और निखार सकती हैं। नग वाली स्वरोस्की जडि़त बिंदी भी लगा सकती हैं। चाहें तो डे्रस से मेल खाती बिंदी लगाएं।
– लिपस्टिक से चेहरे का आकर्षण और उभर कर आता है। सांवली त्वचा वाली महिलाएं बर्गेन्डी, ब्राउन, मैरून शेड की लिपस्टिक लगा सकती हैं। नव विवाहिताएं लाल, मजेंटा कलर की लिपस्टिक भी प्रयोग कर सकती हैं। अच्छा होगा डे्रस से मैंचिग लिपस्टिक का प्रयोग किया जाए।
बढ़ते प्रदूषण से जूझती ट्रैफिक पुलिस
– बाल खुले रख उसमें हल्का सा मांग टीका लगाकर कंप्लीट ब्युटीफुल लेडी लग सकती हैं। आजकल तो साइड पर सारे बाल कर हेयर एक्सेसरी का प्रयोग भी कर सकती हैं। लंबे बाल होने पर जूड़ा बना सकती हैं। उस पर साड़ी से मैचिंग साउड क्लिच लगा सकती हैं।
– सुनीता गाबा

Share it
Top