मिनर्वा अकादमी ने आई लीग के लिए की दावेदारी

मिनर्वा अकादमी ने आई लीग के लिए की दावेदारी

foot-balचंडीगढ़। के वर्ष 2007 में आई लीग से हट जाने के बाद चंडीगढ़ की मिनर्वा अकादमी एफसी ने आई लीग 2017 में भाग लेने के लिये अपनी दावेदारी पेश की है।
मिनर्वा अकादमी को यदि आई लीग में खेलने का मौका मिलता है तो पंजाब से किसी टीम की लगभग दस साल के अंतराल के बाद राष्ट्रीय स्तर के पुटबाल टूर्नामेंट में वापसी होगी।
मिनर्वा अकादमी एफसी ने अपने पहले ही सत्र वर्ष 2015-16 में एआईएफएफ द्वितीय डिवीजन आई लीग में उपविजेता रह कर राष्ट्रीय फुटबाल नक्शे पर इस क्षेत्र की पहली टीम के रूप में दस्तक दी थी लेकिन उसे आई लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी गई। अब उसने आई लीग में भागीदारी के लिये इस क्षेत्र से अपना दावा पेश किया है।
आई लीग में देश के शीर्ष 12 फुटबाल क्लब की टीमें भाग लेंगी और इस बार मिनर्वा अकादमी एफसी को इन टीमों में पंजाब क्षेत्र से भागीदारी के रूप में शामिल किये जाने की प्रबल सम्भावना है। मिनर्वा को अगर आई लीग में खेलने का मौका मिलता है तो वह अपने लीग मुकाबले लुधियाना के गुरू नानक स्टेडियम में खेलेगी।
कोंचिंग से लौट रही छात्रा को बस ने कुचला, गुस्साए लोगों ने 4 बसों को लगाई आग
 लगभग 30 हजार दर्शकों की क्षमता के इस स्टेडियम में राष्ट्रीय खेलों और फेडरेशन कप मुकाबले आयोजित किये जा चुके हैं। पूर्व अंतरराष्ट्रीय पुटबालर और चंडीगढ़ फुटबाल अकादमी के कोच हरजिंदर ङ्क्षसह का कहना है कि मिनर्वा को अगर आई लीग में खेलने का मौका मिलता है तो इससे न केवल इस क्षेत्र के फुटबालरों को राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में खेलने और अपना कौशल निखारने का मौका मिलेगा बल्कि इस क्षेत्र में फुटबाल खेल को नया जीवन भी मिलेगा और युवा इस खेल के प्रति आकर्षित होंगे।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.

Share it
Top