भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान से चुकाया बदला

भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान से चुकाया बदला

डर्बी। लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट(18 रन पर पांच विकेट ) की अगुआई में गेंदबाजों के घातक प्रदर्शन से भारतीय महिला टीम ने रविवार को पाकिस्तान को महिला विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 95 रन से पीटकर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली। भारतीय महिला टीम ने इस जीत के साथ पाकिस्तान के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारतीय पुरुष टीम को मिली हार का बदला भी चुका लिया। भारतीय टीम हालांकि 50 ओवर में नौ विकेट पर 169 रन के सामान्य स्कोर ही बना पाई लेकिन एकता बिष्ट की घातक गेंदबाजी से उसने पाकिस्तान को 38.1 ओवर में 74 रन पर ही ढेर कर दिया। भारत की यह लगातार तीसरी जीत है और वह तालिका में दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़ कर शीर्ष पर पहुंच गया है। दूसरी तरफ पाकिस्तान को लगातार तीसरी हार के सामना करना पड़ा। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 15 ओवर तक अपने छह विकेट मात्र 26 रन तक गंवा दिए। एकता ने इनमें से तीन विकेट झटक लिए।
योगी सरकार के कार्यकाल में अपराध का ग्राफ बढ़ा..सरकार अपराध और अपराधियों से नियंत्रण खो चुकी है : शिवपाल
पाकिस्तान की ओपनर नाहिदा खान ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 62 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाये। पाकिस्तान की चार बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौट गयीं। पाकिस्तान का नौवां विकेट 51 के स्कोर पर गिरा। पाकिस्तान की कप्तान सना मीर ने भारत की जीत के इंतजार को कुछ लम्बा किया। सना को आखिर मानसी जोशी ने आउट कर अपना दूसरा विकेट लिया। सना ने 29 रन के लिए 73 गेंदें खेलीं। मानसी ने नौ रन पर दो विकेट लिए। झूलन गोस्वामी,दीप्ति शर्मा और हरमनप्रीत कौर ने एक-एक विकेट लिए।

Share it
Top