भारतीय महिलाओं ने नेपाल को 21 पर किया ढेर

भारतीय महिलाओं ने नेपाल को 21 पर किया ढेर

indian-women-crieatबैंकाक। पूनम यादव की अगुवाई में गेंदबाजों के निर्मम प्रदर्शन से भारतीय महिलाओं ने नेपाल को महिला ट्वंटी 20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को मात्र 21 रन पर ढेर करने के बाद मुकाबला 99 रन से जीत लिया।
भारतीय टीम ने पांच विकेट पर 120 रन बनाने के बाद नेपाल को 16.3 ओवर में 21 रन पर निपटा कर टूर्नामेंट में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। भारत फाइनल में अपना स्थान पहले ही सुनिश्चित कर चुका था और अब उसे खिताबी मुकाबले की अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम का इंतजार है। इसका फैसला शनिवार को पाकिस्तान और थाईलैंड तथा बंगलादेश और श्रीलंका के बीच मैचों की समाप्ति के बाद हो पाएगा।
नेपाल की पारी का आलम यह रहा कि उसकी तरफ से सर्वाधिक छह रन का स्कोर सरिता मागर ने बनाया। तीन खिलाडियों ने दो दो रन बनाए जबकि दो खिलाडियों ने एक एक रन बनाए। चार खिलाड़ी खाता नहीं खोल सके। नेपाल के लिये सर्वाधिक रन तो भारतीय गेंदबाजों ने बना दिये जिन्होंने सात वाइड गेंद फेंकी।
पूनम यादव ने तीन ओवर में नौ रन पर तीन विकेट, सबीनेनी मेघना ने तीन रन पर दो विकेट, अनुजा पाटिल ने बिना कोई रन दिये दो विकेट, शिखा पांडे ने तीन रन पर एक विकेट, मानसी जोशी ने छह रन पर एक विकेट और एकता बिष्ट ने बिना कोई रन दिये एक विकेट लिया।
नोटबंदी पर उच्च न्यायालय ने आरबीआई सहित चार से जवाब मांगा
इससे पहले भारतीय पारी में शिखा पांडे ने 32 गेंदों में पांच चौकों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए और भारत को पांच विकेट पर 69 रन से उबारकर 120 रन तक पहुंचाया। वेलास्वामी वनिता ने 21 , अनुजा ने 16 , नुजहत परवीन ने 13 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 14 रन बनाए। शिखा पांडे को उनके नाबाद 39 रन और एक विकेट के लिये प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
add-royal-copy

Share it
Top