भारतीय महिलाओं ने आस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया

भारतीय महिलाओं ने आस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया

hockeyमेलबोर्न। कप्तान रानी रामपाल के दूसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर से किये गये शानदार गोल की मदद से भारत ने बुधवार को अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में जीत से शुरुआत की। विश्व की 12वें नंबर की भारतीय टीम ने चौथे नंबर की आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू से ही आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए प्रतिद्वंदी को रक्षात्मक रूप से खेलने पर मजबूर कर दिया। रानी रामपाल ने पहले हाफ के दूसरे क्वार्टर में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी जो आखिर तक बनी रही। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों में कोई भी गोल करने में सफल नहीं हो पायी लेकिन 21वें मिनट में रानी ने पेनल्टी कॉर्नर की मदद से गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। इसके बाद भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया पर जबर्दस्त आक्रमण किया जिसका प्रतिद्वंदी टीम बचाव करती दिखी।
रानी ने कहा, कि पहले हाफ में हमारा प्रदर्शन काफी संतोषजनक रहा। मेरा मानना है कि हमने बेहतर खेला। अपने से अधिक ऊंची रैंकिंग वाले टीम के खिलाफ इस तरह खेलना काफी अच्छा महसूस होता है। मैच के दूसरे हाफ के तीसरे और चौथे क्वार्टर में भी दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया लेकिन कोई भी टीम मौके को गोल में भुना नहीं पायी।
अपनी सेना पर विश्वास रखिए..पाकिस्तान की हरकत का करारा जवाब दिया जाएगा: राजनाथ

तीसरे क्वार्टर में आस्ट्रेलियाई टीम अधिक मजबूती और एकजुटता प्रदर्शन की लेकिन वह सफल नहीं हो सके। वंदना कटारिया तीसरे क्वार्टर के आखिरी समय में बायीं तरफ से गोल करने के बिल्कुल नजदीक थी लेकिन वह चूक गयीं। इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम तीसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में मिले तीन पेनल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा पायी।
चौथे और आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों ने जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन किया। खेल खत्म होने से पांच मिनट पहले भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर से गोल करने का मौका मिला लेकिन सोनिका के शॉट पर आस्ट्रेलियाई गोलकीपर एश्ली वेल्स ने खूबसूरत बचाव किया। आखिरी बार दोनों टीमें रियो ओलंपिक मे एक-दूसरे से भिड़ी थीं जहां आस्ट्रेलिया ने भारत को 6-1 से शिकस्त दी थी। सीरीज का दूसरा मैच 25 नवम्बर और आखिरी मैच 27 नवम्बर को खेला जायेगा। भारत ने इसी महीने चीन को 2-1 से हराकर वूमेन्स एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.]. 

Share it
Top