बेशकीमती है इस लड़की की जीभ, कीमत है करीब 9 करोड़ रुपए

बेशकीमती है इस लड़की की जीभ, कीमत है करीब 9 करोड़ रुपए

jeebh
नई दिल्ली । चॉकलेट बनाने वाली मशहूर कंपनी कैडबरी ने हायलेइ किर्टिस की जीभ का 8.8 करोड़ रुपए का बीमा कराया गया है। दरअसल, हायलेइ की जीभ बेशकीमती इसलिए है क्योंकि उनमें चॉकलेट को टेस्ट कर क्वालिटी केट्रोल करने का हुनर है। वे कैडबरी की 300 लोगों की चॉकलेट टेस्टिंग टीम का हिस्सा हैं। असल में बीमा कंपनी ने उनके टेस्ट बड्स का बीमा किया है। कैडबरी का कहना है कि हायलेइ के टेस्ट बड्स पर उनकी क्वालिटी का बड़ा हिस्सा निर्भर करता है इसलिए उनकी जीभ उनके लिए बेहद कीमती है। हायलेइ असल में एक चॉकलेट साइंटिस्ट हैं। मशहूर चॉकलेट बॉर्नविल की क्वालिटी कंट्रोल का काम भी हायलेइ की टीम ही देखती है। हायलेइ का कम है कि वो अपने सभी ब्रांड्स की चॉकलेट और बाकी सभी राइवल ब्रांड्स की चॉकलेट को टेस्ट कर उनका एनालिसिस कर भविष्य की योजनाओं पर काम करे। कैडबरी ने इतनी बड़ी रकम वाले बीमा पर कहा है कि जब फुटबॉल क्लब अपने खिलाड़ियों की टांगों का बीमा करा सकते हैं तो हम अपने कर्मचारी की बेशकीमती जीभ का क्यों नहीं करा सकते।
शरीर के लिए लाभदायक हैं नियमित यौन संबंध

हायलेइ हर दिन कैडबरी के लिए नए-नए फ्लेवर्स और भविष्य की योजनाओं पर काम करती हैं साथ क्वालिटी कंट्रोल में भी उनकी अहम् भूमिका है इसलिए वो कंपनी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। जॉन जे एपेन बिलकुल हायलेइ की तरह ही बीयर टेस्टर हैं। उन्होंने एक खास तरह की बीटल जूस बीयर (पान के रस बना बीयर) तैयार की है जिसे भारतीय बा़जार के लिए ही बनाया गया है। फ्रांस समेत यूरोप के सभी देशों में वाइन के उत्पादन पर खासा जोर दिया जाता है। वहां बाकायदा वाइन टेस्टिंग पार्टियां होती हैं और यूनिर्विसटीज में वाइन टेस्टिंग के कोर्स भी चलाए जाते हैं। यहां तो वाइन टेस्टिंग एक बढ़िया प्रोफेशन भी है। वाइन, व्हिस्की और बीयर की में विशेष खुशबू और रंग होता है इसी तरह ऐसी ही खुशबू बिस्कुट, टॉफी, डार्क चॉकलेट, कॉफी और सिरके में भी होती है। इन सभी को टेस्ट कर नए फ्लेवर्स की खोज करना या क्वालिटी कंट्रोल करना एक बढ़िया करियर भी है।
रॉयल बुलेटिन की सभी ख़बरें अब आपके मोबाइल पर भी…गूगल के प्ले-स्टोर में जाइये और टाइप कीजिये royal bulletin और रॉयल बुलेटिन की एप डाउनलोड कर लीजिये और पढ़िए सभी ख़बरें ]

Share it
Share it
Share it
Top