बिहार में सर्वाधिक बिकती है मर्दानगी की दवा- सर्वे

बिहार में सर्वाधिक बिकती है मर्दानगी की दवा- सर्वे

भारत में भले ही यौन संबंधों को लेकर पश्चि‍मी देशों जैसा खुलापन नहीं है लेकिन इसके प्रति आकर्षण भी कम नहीं है। हाल ही में एक एडल्‍ट ई-कॉमर्स वेबसाइट ने अपने ‘इंडिया एक्‍सपोज्‍ड’ नाम के सर्वे में खुलासा किया है कि बिहार में रहने वाले मर्द सबसे ज्‍यादा मर्दानगी बढ़ाने वाले प्रोडक्‍ट खरीदते हैं वहीं कंडोम की सबसे ज्‍यादा बिक्री केरल में होती है।वेबसाइट ने अपने सर्वे में कई अलग-अलग प्रोडक्‍ट को शामिल किया है और इसके आधार पर स्‍टडी की है। सर्वे में दावा किया गया है पूरे देश में 20 प्रतिशत लोग कामशक्ति बढ़ाने के लिए प्रोडक्‍ट यूज करते हैं, वहीं 15 प्रतिशत महिलाओं के उत्‍तेजक अंडरगारमेंट्स खरीदते हैं।इन खरीदारों में महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल हैं। यौन संबंधों के लिए उत्‍तेजक प्रोडक्‍ट खरीदने में महिलाएं भी पुरुषों से पीछे नहीं हैं। जहां 59 प्रतिशत पुरुष इन प्रोडक्‍ट्स को खरीदते हैं तो वहीं 41 प्रतिशत महिलाएं उत्‍तेजक अंडरगारमेंट और दूसरे प्रोडक्‍ट खरीदना पसंद करती हैं।
केरल में कंडोम तो बिहार में मर्दानगी के प्रोडक्‍ट
इस सर्वे में यह भी पता किया गया कि किस राज्‍य में कौन सा प्रोडक्‍ट सबसे ज्‍यादा बिकता है। इसके अनुसार बिहार में सबसे ज्‍यादा मर्दानगी बढ़ाने वाले प्रोडक्‍ट बिकते हैं जबकि केरल के 76 प्रतिशत लोग कंडोम खरीदना पसंद करते हैं। गुजरात में सबसे ज्‍यादा लोगों को एडल्‍ट गेम खेलना पसंद हैं वहीं गोवा में सबसे ज्‍यादा 14 प्रतिशत बिक्री मसाज ऑइल्‍स की होती है।
80 प्रतिशत लड़के जब लड़कियों को देखते हैं तो निगाहें टिक जाती हैं वहां…
महिलाएं भी नहीं पीछे, वक्‍त मिलते ही करती हैं खरीदी
सर्वे में दावा किया गया है कि एडल्‍ड प्रोडक्‍ट्स की खरीदी में महिलाएं भी पीछे नहीं हैं और मौका मिलते ही खरीदी करती हैं। इसके अनुसार महिलाओं में उत्‍तेजना बढ़ाने वाले प्रोडक्‍ट ज्‍यादातर सुबह 10 बजे से एक बजे के बीच खरीदे जाते हैं।इम्‍फाल और अगरतला की महिलाएं इरोटिक नॉवेल फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे पढ़ना पसंद करती हैं तो जोधपुर, जैसलमेर और अजमेर की महिलाओं को रोल प्‍ले करने वाली ड्रेसेज ज्‍यादा पसंद आती हैं। बड़ौदा और पुणे में पुरुषों से ज्‍यादा महिलाएं इस तरह के प्रोडक्‍ट खरीदती हैं। पुरी में पुरुष खुद के लिए कम लेकिन अपनी महिला साथी के लिए उत्‍तेजक प्रोडक्‍ट खरीदते हैं।
वेलेंटाइन्‍स डे और शादी में बढ़ती है सेल, मार्च में कम
सर्वे में कुछ खास मौकों पर भी इस तरह के प्रोडक्‍ट की सेल को लेकर आंकड़े जारी किए गए हैं और इसके अनुसार वेलेंटाइन्‍स डे पर साल में सबसे ज्‍यादा यौन प्रोडक्‍ट बिकते हैं जो एवरेज मंथली सेल से ढाई गुना ज्‍यादा है वहीं शादी के सीजन में एक व्‍यक्‍ति‍ कम से कम 3000 की खरीदी एक बार में करता है। परीक्षाओं के मौसम में इन प्रोडक्‍ट की सेल पूरी तरह गिर जाती है।

Share it
Share it
Share it
Top