बाहर करने का कारण समझ से परे: पेस

बाहर करने का कारण समझ से परे: पेस

बेंगलुरू। भारतीय डेविस कप टीम से बाहर किये गये अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस ने उन्हें बाहर करने के कारणों को समझ से परे बताया है। पेस को उज्बेकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले डेविस कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक के दूसरे दौर के मुकाबले के लिये आज घोषित भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। पेस ने उन्हें टीम से बाहर करने के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति के फैसले को तो स्वीकार कर लिया लेकिन इस पर उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया भी दी।
उन्हें बाहर किये जाने के बारे में पूछने पर 43 वर्षीय पेस ने कहा मैं मुझे बाहर करने के लिये बताये गये कारणों से कुछ उलझन में हूं। मुझे कहा गया कि मुझे फार्म के कारण हटाया गया है लेकिन मैंने हाल ही में लियोन में एटीपी चैलेंजर खिताब जीता जबकि रोहन बोपन्ना ने पिछले पांच-छह सप्ताह में कुछ भी नहीं जीता है। दिग्गज खिलाड़ी ने हालांकि कहा कि हर कप्तान की अपनी एक अलग कार्यशैली होती है और कोर्ट पर एक सर्वश्रेष्ठ टीम उतारना सबसे अधिक महत्वपूर्ण है।
अमर सिंह बोले- सपा में मेरी हालत वेश्‍या जैसी थी..जिसका लोग भोग तो करते हैं पर सामाजिक मान्यता नहीं देते
डेविस कप में तमाम भारतीय रिकार्ड अपने नाम रखने वाले पेस ने कहा, देश में डेविस कप मुझसे कहीं ज्यादा बड़ा है। हमारे लिये एक सर्वश्रेष्ठ टीम उतारना और जीत हासिल करना सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। पेस को इस मुकाबले के लिये बोपन्ना के साथ पहले रिजर्व में रखा गया था। पेस मंगलवार रात बेंगलुरू पहुंच गये थे और उन्होंने बुधवार को कई घंटे कड़ा अभ्यास भी किया था। कप्तान भूपति ने टीम की घोषणा से 48 घंटे पहले संवाददाता सम्मेलन में स्पष्ट कर दिया था कि उनके लिये तीन अंक ज्यादा महत्वपूर्ण है न कि युगल मैच।

Share it
Top