मेरठ: बसपाइयों ने गंगानगर थाने का घेराव कर किया हंगामा, आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

मेरठ: बसपाइयों ने गंगानगर थाने का घेराव कर किया हंगामा, आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

मेरठ। अंबेडकर जयंती को लेकर बाबा साहेब पर की गई आपत्तिजनक पोस्ट के विरोध में ब्रहस्पतिवार को बसपाइयों और दलित समाज के लोगों ने गंगानगर थाने पर जमकर हंगामा किया। उन्होंने फेसबुक पर बाबा साहेब के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखने वाले कसेरू बक्सर निवासी युवक के खिलाफ तहरीर देते हुए कड़ी कार्यवाही की मांग की। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।
दरअसल, मेरठ मे कसेरू बक्सर निवासी सावन तोमरवाल ने अपने फेसबुक एकाउंट से एक दिन पहले अंबेडकर जयंती को लेकर बाबा साहेब पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट कर दी। उसने दलित समाज के लोगों से अंबेडकर जयंती पर ज्यादा उत्साहित न होने की बात लिखते हुए बाबा साहेब की तुलना भगवान से किए जाने को लेकर भी आपत्तिजनक बातें लिखीं। यह पोस्ट मेरठ से मुंबई तक वायरल होने के बाद मुंबई के कुछ लोगों ने कसेरू बक्सर निवासी अपने रिश्तेदारों को इस पोस्ट के विषय में जानकारी दी तो दलित समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया।
‘यदि स्कूल में पढ़ना है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे बाल कटाने होंगे’..स्कूल में अभिभावकों ने किया हंगामा
बसपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र जाटव और बसपा नेताओं के साथ दलित समाज के कई लोग गंगानगर थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने पोस्ट में किए गए बाबा साहेब के अपमान पर कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने आरोप लगाया कि या तो पोस्ट को फेसबुक पर डालने वाला युवक बाबा साहेब द्वारा देश के लिए बलिदानों के विषय में जानता ही नहीं या फिर किसी ने जानबूझकर उससे ऐसी भड़काऊ पोस्ट लिखवाई है। उन्होंने थाने में जमकर नारेबाजी करते हुए आरोपी को उठाकर न लाने तक थाने से हटने से इंकार कर दिया। काफी देर चले हंगामे के बाद बसपा कार्यकर्ता विरेन्द्र जाटव की ओर से आरोपी सावन तोमरवाल के खिलाफ तहरीर दी गई। पुलिस ने आरोपी की तलाश में दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया, जिसके बाद लोग थाने से हटने को तैयार हुए।

Share it
Share it
Share it
Top